Friday, October 7, 2022
Friday, October 7, 2022
HomeBusinessMustard Oil Price सरसों के तेल में गिरावट जारी, जानिए कितना हुआ...

Mustard Oil Price सरसों के तेल में गिरावट जारी, जानिए कितना हुआ कम

Mustard Oil Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सरसो के तेल के दाम पिछले कुछ समय से कम होते जा रहे हैं, जिससे आम लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। एक हफ्ते पहले सरसों का तेल 168 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया था। जबकि 23 जनवरी को इसके भाव कम होकर 159 रुपए प्रति लीटर आ गए। हालांकि अब फिर से 162 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

रोजमर्रा की जरूरतों की वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ने से जनता त्राहिमाम कर रही है। सरसों के तेल की खपत भी रोज होती है। ऐसे में सरसों के तेल के भाव में कमी होना आमजन के लिए राहत की बात है।

बता दें कि साल 2021 की शुरूआत में सरसों तेल का भाव 150 रुपए प्रति लीटर के निचले स्तर पर पहुंच गया था लेकिन उसके बाद भाव में फिर उछाल देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं वायदा कारोबारियों ने भी तेल भाव गिरने का अनुमान जारी किया था। इसके बावजूद बाजार विशेषज्ञ आगामी दिनों में सरसों का तेल सस्ता होने का दावा कर रहे हैं।

आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं तेल के दाम

बाजार कारोबारियों का कहना है कि मांग बढ़ने के कारण आने वाले कुछ दिन और इसी तरह सरसों तेल के दामों में इजाफा देखने को मिल सकता है। लेकिन इसके बाद सरसों तेल के दामों में गिरावट दर्ज की जाएगी और भाव गिरकर 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच जाएगा।

Also Read : Share Market Down सेंसेक्स आज फिर 1100 अंक टूटा, निफ्टी आया 17 हजार के नीचे

Also Read : Bank Holidays फरवरी में 12 दिन बैंकों में अवकाश, यहां देखिए पूरी सूची

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR