Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessMusk To Buy Twitter: टेस्ला के SEO मस्क ने ट्विटर खरीदने के...

Musk To Buy Twitter: टेस्ला के SEO मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए दिया 41 अरब डॉलर का अपना बेस्ट ऑफर, ट्विटर को प्राइवेट कंपनी बनाने की जरूरत

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

टेस्ला के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमेन एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने (Musk To Buy Twitter) में अपनी  दिलचस्पी दिखाई है। मस्क ने ट्विटर को करीब 41 अबर डॉलर में खरीदने की ऑफर पेश किया है। मस्क ने ट्विटर को प्रति शेयर 54.20 डॉलर के हिसाब से खरीदने की पेशकश की है। यह कीमत 1 अप्रैल को ट्विटर के शेयर के बंद भाव से 38 फीसदी प्रति शेयर ज्‍यादा है। यह जानकारी गुरुवार को ट्विटर ने नियामक फाइलिंग को दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर को खरीदने पर टेस्ला के सीईओ मस्क ने कहा कि ट्विटर में अपार संभावनाएं हैं. लेकिन वर्तमान स्‍वरूप में वो अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग नहीं कर पा रही है।

शेष हिस्सेदारी खरीदने के लिए 13 अप्रैल को लिखा पत्र

नियामक फाइलिंग से मिली जानकारी के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर की शेष हिस्सेदारी को भी प्राप्त करना चाहते हैं। उनके पास मौजूदा समय कंपनी की 9 फीसदी हिस्सेदारी है,जो सबसे अधिक है। मस्क ने ट्विटर की शेष हिस्सेदारी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ट्विटर को 13 अप्रैल को एक पत्र लिखा था।

ट्विटर को निजी कंपनी बनाने जरूरत

13 अप्रैल को ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में मस्क ने कहा कि निवेश के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो पनपेगी और न ही अपने मौजूदा स्वरूप में इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी बनाने की जरूरत है।

फाइनल व बेस्ट ऑफर है मेरा (Musk To Buy Twitter)

मस्क ने आगे कहा कि मेरा ऑफर बेस्ट और फाइनल है और अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो शेयरहोल्डर के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगा। आपको बता दें कि मस्क ने हाल ही में ट्विटर की 9.2 फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी। इस डील में मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे थे। यह मस्क का ट्विटर में एक निष्क्रिय निवेश था।

Also Read : प्रधानमंत्री संग्रहालय आने वाले पीढ़ियों को निर्णय लेने में करेगा मदद: मोदी, Prime Minister’s Museum inaugurated

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR