Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessElon Musk: मस्क ने ट्विटर की खरीदी 9.2 फीसदी हिस्सेदारी, ट्विटर के...

Elon Musk: मस्क ने ट्विटर की खरीदी 9.2 फीसदी हिस्सेदारी, ट्विटर के शेयर में आया 25 फीसदी का उछाल

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Elon Musk: टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और सोश मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बेबाकी से अपनी बात करने वाले एलन मस्क ने एक अधिग्रहण किया है। मस्क ने ट्विटर की 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है। इस हिस्सेदारी खरीदे जाने के बाद अब मस्क और अपनी बातों को बेबाकी से दुनिया के सामने रख सकेंगे। ट्विटर पर मस्क की हिस्सेदारी की खरीदने की जानकारी सोमवार को नियामकीय सूचना से मिली है।

7.35 करोड़ के खरीदे शेयर

नियामकीय सूचना के मुताबिक, मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं। मस्क की ट्विटर में इस हिस्सेदारी को निष्क्रिय निवेश (Passive investment) माना जा रहा है। यानी टेस्ला के SEO कापी लंबे समय के लिए  निवेशक बने रहना चाहते हैं.

कंपनी के शेयर में आया उछाल

ट्विटर की हिस्सेदारी खरीदने के बाद शेयर बाजार में टेस्ला के शेयर में मामूली उछाल आया,जबकि सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के शेयर में 25 फीसदी की वृद्धि हुई है।

ट्विटर पर मस्क ने उठाए थे सवाल (Elon Musk)

मस्क ने पिछले महीने स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखने के लिए ट्विटर पर स्वतंत्र संवाद करने की क्षमता पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखना एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?

lso Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR