Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusiness6 महीने में मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा दूसरा घर, कीमत...

6 महीने में मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा दूसरा घर, कीमत जान हो जायेंगे हैरान

- Advertisement -

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को कौन नही जानता, वह अपने कारोबार को बढ़ाने के साथ-साथ ही दुनिया भर में प्रॉपर्टी भी खरीद रहे हैं और इसी दुनिया में अगर बात की जाये अमीरात शहरो की तो सबसे पहले नाम आता है दुबई का, जिसमें एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने पहले विला और अब हवेली, 6 महीने के अंदर-अंदर खरीद कर फिर सबको चोका दिया है।


दुबई से पहले उन्होंने यूके में भी अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए एक महंगा घर खरीदा था। माना जा रहा है कि अब वे अमेरिका के न्यूयॉर्क में प्रॉपर्टी तलाश रहे हैं.

मुकेश अंबानी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

दिग्गज भारतीय उद्योगपति और एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है। दरअसल, रिलायंस चेयरमैन ने बीते कुछ दिनों दुबई में 80 मिलियन डॉलर में एक रेडिडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदी थी और अब उन्होने इससे भी दोगुनी कीमत पर एक आलीशान हवेली खरीदी है। इस हवेली की किमत जानकर हो जायेंगे हैरान, इस हवेली की कीमत करीब 163 मिलियन डॉलर बताई जा रही है।

हवेली की कीमत जान हो जायेंगे हैरान

मबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी ने कुछ ही महीने में दुबई में ये दूसरा बड़ा रियल एस्टेट सौदा किया है। रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले हफ्ते रिलायंस चेयरमैन ने कुवैती टाइकून मोहम्मद अलशाया के परिवार से करीब 163 मिलियन डॉलर में पाम जुमेराह हवेली को खरीदा है।

प्रॉपर्टी खरीदने की लगी होड़

मुकेश अंबानी की इस डील को दुबई में सबसे महंगे आवासीय सौदों में से एक बताया जा रहा है. कुवैत के दिग्गज कारोबारी ग्रुप अलशाया के पास स्टारबक्स, एचएंडएम और विक्टोरिया सीक्रेट सहित अन्य बड़े रिटेल ब्रांडों की स्थानीय फ्रेंचाइजी है।

अपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पाम जुमेराह में प्रॉपर्टी खरीदने के बाद इस क्षेत्र में दुनिया के कई दूसरे रईसों द्वारा प्रॉपर्टी खरीदने की होड़ लग गई है.  

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR