Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessMoU Signed: भातर और यूनान के बीच हुआ आव्रजन तथा सांस्कृतिक एवं...

MoU Signed: भातर और यूनान के बीच हुआ आव्रजन तथा सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक आदान प्रदान के समझौते पर हस्ताक्षर

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

MoU Signed: विदेश मंत्री एस जयशंकर और यूनान के विदेश मंत्री निकोस डेंडियास के बीच दिल्ली में बुधवार को परस्पर महत्व के मुद्दों पर चर्चा की इस दौरान दोनों विदेश मंत्रियों के बीच दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए है। वहीं, इस बैठक में जयशंकर और डेंडियास ने रुस के सैन्य हमले के बाद यूक्रेन में उत्पन्न हुई समस्या पर भी संवाद किया।

जयशंकर ने ट्वीट कर यह बाते कहीं

दोनों देशों के बीच हुई इस समझौते की जानकारी भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूनान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन में अपनी सदस्यता की पुष्टि किये जाने का स्वागत किया। यूनान गत जून में इस गठबंधन में शामिल हुआ था। दोनों मंत्रियों ने समुद्र संबंधी मुद्दों पर भी चर्चा की।

इन मुद्दों पर हुए हस्ताक्षर

उन्होंने कहा कि यूनान के विदेश मंत्री निकोस डेंडियास के साथ गर्मजोशी के साथ मित्रवत चर्चा हुई। आव्रजन तथा सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक आदान प्रदान के बारे में समझौतों पर भी हस्ताक्षर किये गये।

दोनों देश समुद्री मद्दों पर मिलकर करेंगे काम

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि  यूनान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन में अपनी सदस्यता की पुष्टि किये जाने का स्वागत है। हम समुद्री मुद्दों पर मिलकर काम करेंगे। यूक्रेन की स्थिति, भूमध्यसागरीय और यूरोपीय संघ पर विचारों से परस्पर लाभ हुआ।

यूनान विदेश मंत्री ने भी किया ट्वीट (MoU Signed)

उधर, यूनान के विदेश मंत्री ने भी ट्वीट कर कहा कि भारतीय समकक्ष एस जयशंकर के साथ आव्रजन और सांस्कृतिक तथा शैक्षणिक कार्यक्रमों के आदान प्रदान संबंधी समझौतों पर हस्ताक्षर किये। द्विपक्षीय बातचीत के बारे में उन्होंने कहा कि दोनों ने द्विपक्षीय तथा बहुपक्षीय क्षेत्रों में सहयोग को आगे बढाने पर चर्चा की। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय कानूनों के प्रति वचनबद्धता , समुद्री कानूनों और युक्रेन की स्थिति , हिन्द प्रशांत तथा पूर्वी भूमध्यसागर के मुद्दों पर भी बात हुई।

Also Read : Share Market Update : बढ़त में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 120 अंक ऊपर

Also Read : 137 दिन से स्थिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े, रसोई गैस भी 50 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR