Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeBusinessपीएम मोदी करेंगे गुजरात का तीन दिवसीय दौरा, दौरे के दौरान मोदी...

पीएम मोदी करेंगे गुजरात का तीन दिवसीय दौरा, दौरे के दौरान मोदी रखेंगे कई परियोजनाओं की आधारशिला Modi Three Day Visit To Gujarat

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 से 20 अप्रैल को अपने गृह राज्य गुजरात (Modi Three Day Visit To Gujarat) के दौरे पर जा रहे हैं। इस तीन दिवीसय दौरे के दौरान पीएम मोदी वहां आयोजित कार्यक्रमों का दौरा, आधारशिला और शुभारम्भ करेंगे।

इन जगहों पर होगा मोदी का कार्यक्रम

प्रधामंत्री कार्यालय से शनिवार को मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात के तीन दिवसीय दौरे में पीएम मोदी 18 अप्रैल को PM गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगें। 19 अप्रैल को बनासकांठा के दियोदर में बनास डेयरी संकुल में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। उसके बाद जामनगर में WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की आधारशिला रखेंगे। दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी दिन 20 अप्रैल को गुजरात के गांधीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक आयुष निवेश एवं नवाचार शिखर सम्मेलन (जीएआईआईएस) का शुभारम्भ करेंगे और फिर दाहोद में आदिजाति महासम्मेलन में शामिल होंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

जीएआईआईएस में लेंगे कई प्रमुख उद्योगपती, शिक्षाविद भाग

पीएमओ के अनुसार, 20 अप्रैल को गांधीनगर में आयोजित आयुष मंत्रालय के तीन दिवसीय जीएआईआईएस में प्रमुख उद्योगपतियों, शिक्षाविदों और विद्वानों की भागीदारी देखने को मिलेगी। इसमें पारम्परिक औषधियों और प्रणालियों को बढ़ावा देने पर विचार विमर्श किया जाएगा।

यह लोग रहेंगे उपस्थित

इसके अलावा इस सम्मेलन के तहत, 5 विस्तृत सत्र, 8 गोलमेज सम्मेलन, 6 कार्यशालाएं, 2 संगोष्ठियां होंगी और इस दौरान 90 प्रतिष्ठित वक्ता और 100 प्रदर्शक उपस्थित रहेंगे। इसमें विभिन्न दूतावासों, उद्योगों और शीर्ष कंपनियों के वक्ता और राजनयिक उपस्थित रहेंगे।

जीएआईआईएस का ऐलान करने पर है गर्व

कार्यक्रम की घोषणा करते समय केंद्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा ने कहा कि हमें वैश्विक आयुष निवेश एवं नवाचार शिखर सम्मेलन का ऐलान करने पर गर्व है। इससे भारत को वैश्विक आयुष स्थल बनने में सहायता के लिए विशेष रूप से नवाचार और उद्यमशीलता पर तैयार कार्यक्रम के लिए देश के अग्रणी स्टार्टअप्स, उद्यमी, निवेशक, नीति निर्माता और अन्य राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय हितधारक एक मंच पर आएंगे।

17 प्रतिशत दर से बढ़ा आयुष क्षेत्र का आकार (Modi Three Day Visit To Gujarat)

उन्होंने बताया कि2014-2020 के दौरान आयुष क्षेत्र का आकार 17 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से बढ़ा है और हमें उम्मीद है कि इन प्रमुख कार्यक्रमों और पहलों के माध्यम से इस क्षेत्र को और सफलता मिलेगी।

Also Read : पेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक करें आज का भाव Today Petrol Diesel Price

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR