Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessहमारी परंपरा में भोजन,आरोग्य व शिक्षा पर दिया गया हमेशा बल: पीएम...

हमारी परंपरा में भोजन,आरोग्य व शिक्षा पर दिया गया हमेशा बल: पीएम मोदी

  • मोदी ने श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास एवं शिक्षा परिसर का किया उद्धाटन
  • हीरामनी आरोग्यधाम का भी मोदी ने किया भूमिप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को गुजरात के अदालज में श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास एवं शिक्षा परिसर का Inauguration किया है। यह उद्धाटन पीएम मोदी ने दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से किया है। उद्धाटन पश्चात वहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी परंपरा में भोजन, आरोग्य, शिक्षा पर हमेशा से बल दिया गया है। इन्ही तत्वों का मां अन्नपूर्णा धाम में विस्तार किया गया है।

हीरामनी आरोग्यधाम का  किया भूमिपूजन 

इस मौके पर पीएम मोदी ने जनसहायक ट्रस्ट के हीरामनी आरोग्यधाम का भूमिपूजन भी किया। उन्होंने कहा कि इस आरोग्य धाम से गुजरात के सामान्य मानविकों को लाभ होगा। एक साथ कई लोगों के डायलिसिस और 24 घंटे ब्लड सप्लाई की सुविधा से अनेक मरीज़ों की सेवा होगी।

जन औषिध केंद्र में मिल रही सस्ती दवाएं

प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीनेशन व जन औषधि केंद्र का भी उल्लेख किया और बताया कि जो दवाएं 100 रुपये में हमें खरीदना पड़ता है वह इन केंद्रों में दस-पंद्रह रुपये में मिल जाता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जिला अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस की जो सुविधा शुरू की है, उस अभियान को आपके ये प्रयास और बल देने वाले हैं। इन सभी प्रयासों और सेवाभाव के लिए आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं।

मां अन्नपूर्णा के प्रति हमारी आस्था है अगाध

मोदी ने कहा कि अपनी शक्ति के अनुसार हर समाज कुछ न कुछ सामाजिक दायित्व निभाता है और इसमें पाटीदार समाज कभी पीछे नहीं रहता है। शिक्षा व पोषण के लिए गुजरात में सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। मोदी ने कहा कि ‘मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को कनाडा से वापस लाए जिसे दशकों पहले काशी से चुरा दूसरे देश पहुंचा दिया गया था। समृद्धि और धनधान्य की देवी मां अन्नपूर्णा के प्रति हमारी अगाध आस्था रही है। पाटीदार समाज तो धरती माता से सीधे जुड़ा रहा है। मां के प्रति इस अगाध श्रद्धा के चलते ही कुछ महीने पहले मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को हम कनाडा से काशी वापस ले आए हैं।

इन दोनों जगहों पर मिलेगी यह सुविधा

प्रधानमंत्री मोदी ने आज अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास एवं शिक्षा परिसर का Inauguration किया है। उसमें छात्रावास और शिक्षा परिसर में 600 छात्रों के रहने व भोजन आदि की सुविधा के लिए 150 कमरे हैं। इसके अलावा जीपीएससी, यूपीएससी परीक्षा के लिए प्रशिक्षण केंद्र, ई-लाइब्रेरी, सम्मेलन कक्ष सहित अन्य सुविधाओं के लैस है। इसके अलावा जनसहायक ट्रस्ट के हीरामनी आरोग्य धाम में एक समय में कई लोग डायलिसिस करा सकेंगे। वहीं, 24 घंटे रक्त-आपूर्ति की सुविधा के साथ ब्लड बैंक, चौबीसों घंटे संचालन में रहने वाला मेडिकल स्टोर, आधुनिक परीक्षण प्रयोगशाला और स्वास्थ्य जांच के लिए शीर्ष श्रेणी के उपकरण सहित नवीनतम चिकित्सा सुविधाएं होंगी।

Also Read: Maruti Suzuki ने अपनी नई अपडेटेड XL6 कार की शुरू की बुकिंग, Ertiga भी शुरू हुई प्री-बुकिंग

Also Read: Gold And Silver Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्या है ताजा रेट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR