Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessदुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति व माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर गेट्स कोरोना से...

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति व माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर गेट्स कोरोना से संक्रमित, घर में आइसोलेट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

भारत समेत दुनिया में अभी कोरोना का प्रकोप खत्म नहीं हुआ है। लगातार कोरोना के नए मामलों में कभी तो कभी कमी दिखाई दे रही है। क्या खास क्या आम हर कोई इस वैश्विक महामारी के चपेट में आ चुका है। और अब दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति भी कोविड-19 के चपेच में आ गया है। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Microsoft founder Bill Gates) को कोरोना वायरस हो गया है। इसके चपेट में आने की पुष्टि गेट्स ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है।

ट्वीट कर गेट्स ने कही यह बातें

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर गेट्स ने ट्वीट कर कहा कि मैं कोविड से संक्रमित हो गया हूं। मैं हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहा हूं। जब तक मैं फिर से स्वस्थ नहीं हो जाता, तब तक आइसोलेट रहकर विशेषज्ञों की सलाह का पालन कर रहा हूं। उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा कि ‘मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे वैक्सीन लग गई और मेरे पास टेस्टिंग व अच्छी मेडिकल केयर की एक्सेस है।

महामारी से लोगों को बचाने का गेट्स कर चुके हैं समर्थन

बिट गेट्स कोरोना वैश्विक महामारी से लोगों को सुरक्षित और गरीब देशों में ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो और ज्यादा दवाइयां पहुंचे खुद उसका समर्थन किया है। गेट्स फाउंडेशन ने अक्टूबर में कहा था कि वह दवा कम्पनी ‘मर्क’ की एंटीवायरल कोविड-19 गोली की जेनेरिक दवाओं को कम आय वाले देशों तक पहुंचाने के लिए 12 करोड़ डॉलर खर्च करने की घोषणा की थी। बाते दें कि बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ दुनिया का सबसे प्रभावशाली निजी फाउंडेशन है। इसके पास करीब 62 अरब डॉलर की राशि है।

भारत में आए 24 घंटों में दो हजार से अधिक नए केस

ज्ञात हो कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,897 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस अवधि में 54 लोगों की मौत हुई है। अब तक देश में कुल 4,31,10,586 केसेज सामने आ चुके हैं और 5,24,157 की जान जा चुकी है।

ये पढ़ें:  शेयर बाजार: सेंसेक्स 150 अंक की तेजी के साथ खुला 54514 पर, निफ्टी 16000 के पार, मेटल टॉप गेनर्स

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR