Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileMaruti Dzire CNG मारूति सुजुकी ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर का...

Maruti Dzire CNG मारूति सुजुकी ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर का सीएनजी वर्जन, कीमत शुरू 8.14 लाख से, देगी हाई माइलेज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Maruti Dzire CNG: कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने मंगलवार को भारत बाजार में डिजायर का सीएनजी वर्जन लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार है। वहीं, नई कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर की भारत में कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.14 से लेकर 8.82 लाख रुपये तक रखी है। मारूति सुजुकी ने इस नई कार को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। Dzire S-CNG 57kW की अधिकतम पावर और 31.12 km/kg का माइलेज प्रदान करेगी।

ट्रांसफॉर्मेटिव टेक्नोलॉजी से है लैस (Maruti Dzire CNG)

MSI के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केट एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया भर में पर्यावरण को बचाने की कोशिश चल रही है, इसलिए कंपनी ने लगातार अपने पोर्टफोलियो में ग्रीन व्हीकल्स को बढ़ावा देने का काम किया है। S-CNG जैसी ट्रांसफॉर्मेटिव टेक्नोलॉजी के साथ, अधिक से अधिक कस्टमर एस-सीएनजी व्हीकल्स पर स्विच करना चाहते हैं ताकि उनकी मोबिलिटी रिक्वायरमेंट्स को पूरा किया जा सके।

Maruti Dzire CNG

9 एस-सीएनजी व्हीकल्स का है सबसे बड़ा पोर्टफोलियो (Maruti Dzire CNG)

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में कंपनी के पास 9 एस-सीएनजी व्हीकल्स का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है।  लो रनिंग कॉस्ट और एस-सीएनजी व्हीकल्स की हाई फ्यूल एफिशिएंसी के चलते इनकी मांग काफी बढ़ गई है। हमने पिछले पांच वर्षों में अपनी एस-सीएनजी बिक्री में 19 प्रतिशत CAGR की वृद्धि देखी है।

इन फीचर्स से है लैस (Maruti Dzire CNG)

उन्होंने कहा कि डिजायर एस-सीएनजी की लॉन्चिंग ऑटोमेकर के ग्रीन मोबिलिटी के विजन को और मजबूत करेगी और भारत में ग्रीन व्हीकल्स को अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित करेगी। कंपनी ने आगे कहा कि मॉडल के पावरट्रेन और सस्पेंशन को खास तौर से बेहतर इंजन ड्यूरेबिलिटी, अधिक माइलेज और सेफ्टी प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। एस-सीएनजी व्हीकल इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस है।

Also Read : Share Market Update : रूस ने तेज किए हमले, शेयर बाजार फिर दहला, सेंसेक्स 1760 अंक टूटा

Also Read:  Womens Day 2022 : Kiran Mazumdar Shaw Success Story

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR