Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessमारुति सुजुकी इंडिया ने फिर बढाए दाम, दरें आज से लागू, औरों...

मारुति सुजुकी इंडिया ने फिर बढाए दाम, दरें आज से लागू, औरों ने भी बढ़ाए दाम Car Price Hikes

कंपनी ने सभी कारों पर औसतन 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

देश की कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने फिरसे अपनी गाड़ियों के दाम में (Car Price Hikes) बढ़ोतरी की है। कंपनी ने अपनी कारों के दामों की वृद्धि की घोषणा सोमवार को की है। MSI ने सभी मॉडलों की कीमतों में 0.9 प्रतिशत से लेकर 1.9 प्रतिशत तक का इजाफा किया है। नई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं। पिछले 20201 की जनवरी से लेकर 2022 के मार्च तक कंपनी ने अपने सभी मॉडलों के कारों की कीमतों में करीब 8.8 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

सभी मॉडलों पर की औसतन 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी

अपने सभी कारों की कीमतों में वृद्धि पर MSI ने कहा कि लगात में वृद्धि की वजह से दामों में इजाफा किया गया है। कंपनी ने सभी कारों पर औसतन 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी की है।  MSI ने  6 अप्रैल 2022 को शेयर बाजार में जानकारी दी थी कि वैश्विक बाजार में कच्चे माल के भाव के तेज के चलते वाहन की लागत बढ़ गई है।

Also Read : अशोक लेलैंड ने पुराने कमर्शियल व्हीकल के MFCWL के साथ की डील, जानें ग्राहकों क्या मिलेगी सुविधा Commercial Vehicles Business

यह कंपनियां भी बढ़ा चुकी हैं दाम (Car Price Hikes)

इससे पहले इसी अप्रैल माह में महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने सभी कारों की कीमत में क्रमश: 2.5 फीसदी और 4 फीसदी की इजाफा किया था। महिंद्रा ने अपनी सभी मॉडलों में दाम 10,000 रुपये से 63,000 रुपये तक बढ़ गए थे। वही, लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी, मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्ल्यू ने भी हाल ही में कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया है।

Also Read : कारोबार शुरु होते ही शेयर बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 1253 और निफ्टी में 326 अंक नीचे Today Stock market

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR