Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeBusinessराकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों...

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Many People Including PM Modi Remembered Rakesh Jhunjhunwala

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारत के दिग्गज निवेश और उद्योगपति राकेश झुनझुनवाला का रविवार की सुबह मुंबई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। उनके निधन की सूचना मिलते ही समूचे अर्थ जगत समेत राजनीतिक क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ी पड़ी। हर कोई अपने अपने अंदाज में झुनझुनवाला को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम राजनीतिक व व्यापार जगत की हस्तियां राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर राकेश झुनझुनवाला को याद करते हुए लिखा कि वे वे अदम्य थे… जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वे अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वे भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विट कर कहा कि उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने झुनझुनवाला को याद करते हुए कहा कि ये दुख की बात है कि राकेश जी जिन्होंने व्यवसाय में एक अलग मुकाम हासिल किया… वे अब नहीं रहे। मैं मानता हूं कि वे लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

दुनिया व भारत के सबसे बड़े उद्योगपति अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने भी राकेश झुनझुनवाला के निधन पर याद किया है। गौतम अडानी ने ट्विट कर कहा कि भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं। झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। हम उनको मिस करेंगे और भारत उन्हें कभी भूलेगा नहीं।

एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन, डॉ सुभाष चंद्रा ने ट्विट कर लिखा कि इंडिया इंक में उनके विश्वास और विश्वास ने इसके विकास में बहुत योगदान दिया है। सिर्फ एक गली नहीं, बल्कि पूरे देश में कई लोग आपको हमेशा के लिए याद करेंगे! रेस्ट इन पीस #राकेश झुनझुनवाला ओम शांति

टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने भारत के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला को याद कर कहा कि नका भारत और देश की विशाल क्षमता में विश्वास था। इस दृढ़ विश्वास ने उन्हें अपने पूरे जीवन और करियर में लगातार साहसिक निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया

अकासा एयरलाइन के संस्थापक ने कहा कि, ‘आज सुबह राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Demise) के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। अकासा एयर एक महान एयरलाइन चलाने का प्रयास करके राकेश झुनझुनवाला की विरासत, मूल्यों और हम में विश्वास का सम्मान करेगी।

असम CM  हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि प्रमुख निवेशक और उद्योगपति राकेश झुनझुनवाला जी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने स्टॉक ब्रोकिंग के क्षेत्र में एक विरासत छोड़ी है और युवा निवेशकों और उद्यमियों की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रख्यात उद्योगपति श्री राकेश झुनझुनवाला जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह दारुण दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!

मालाबार हिल पर होगा आज शाम अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला का रविवार को निधन हो गया है। झुनझुनवाला ने 62 साल की उम्र में अंतिम सांस मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली। जहां डॉक्टरों ने उन्हें Brought Dead करार दिया। झुनझुनवाला को 2-3  पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे, लेकिन आज अचानक फिर तबीयत खराब हुई और उन्हें दोबारा ब्रीच कैंडी अस्पताल लगाया। हर कोई उनके निधन की खबर सुनकर स्तब्ध है। रविवार शाम को ही उनका अंतिम संस्कार मुंबई के मालाबार हिल श्मशान घाटा पर होगा। फिलहाल उनका पार्थिव शरीर अस्पताल से घर आ गया है। जहां लोगों उनका अंतिम दर्शन करेंगे।

इसको भी पढ़ें:

नहीं रहे भारत के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला, पीएम मोदी ने प्रकट किया शोक

इसको भी पढ़ें: होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

Connect With Us:Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR