Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeBusinessMahindra Scorpio-N 27 जून को हो रही लॉन्च, लुक धांसू, कई एडवांस...

Mahindra Scorpio-N 27 जून को हो रही लॉन्च, लुक धांसू, कई एडवांस फीचर्स लैस SUV

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, New Delhi: Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा (Mahindra) की सबसे पॉपुलर मॉडल में से एक स्कॉर्पियो का कंपनी अपडेट वर्जन नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन (2022 Mahindra Scorpio-N) को बाजार में लाने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी स्कॉर्पियो एन को 27 जून को भारत बाजार में लॉन्च करने जा रही है, जिसका ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन के लॉंचिंग के बाद भी Scorpio Classic की बिक्री जारी रखेगी। फिलहाल कंपनी ने ऑपकमिंग स्कॉर्पियो एन की कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है कि उसकी बाजार में क्या कीमत होगी।

स्कॉर्पियो-एन एसयूवी सेगमेंट क्रिएट करेगी बेंचमार्क 

इस मौके पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के प्रेसिडेंट विजय नाकरा ने कहा कि स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक ऐतिहासिक मॉडल रहा है। हमें उम्मीद है कि न्यू स्कॉर्पियो-एन भारत में एसयूवी सेगमेंट में फिर से बेंचमार्क क्रिएट करेगी।

स्कॉर्पियो-एन का आकार बड़ा

अगर नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की फीचर्स की बात करें तो Scorpio Classic की तुलना में इसका आकार बड़ा है। नए पावरट्रेन का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉगलैम्प्स और C-शेप के एलईडी डीआरएल मिलेंगे। इसके साइड प्रोफाइल में मशीनी-कट मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, बॉडी लाइन्स पर शार्प कट्स और क्रीज और रूफ रेल्स हैं। वहीं, इस एसयूवी में आगे और पीछे स्किड प्लेट्स लगाए गए हैं।

Mahindra Scorpio-N

पेट्रोल डीजल वैरिएंट होगी लॉन्च 

स्कॉर्पियो-एन के पावरट्रेन यानी इंजन की बात करें तो इसे पेट्रोल औ डीजल वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। पेट्रोल वैरिएंट में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा,जबकि डीजल वैरिएंट में 2.2-लीटर mHawk इंजन में पेश किया जाएगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा हुआ है। वहीं, 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट और 4X4 कैपिबिलिटीज मिलेगी।

इसको भी पढ़ें:

सियाम ने गाड़ियों की बिक्री के जारी किए आंकड़े, पैसेंजर गाड़ियों में गिरावट, टू व्हीलर्स मांग बढ़ी

ये पढ़ें:  …महंगाई डायन खाए जात है! CNG की कीमतों फिर हुआ इजाफा, 1KG पर चुकानें होंगे इतने रुपये

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR