Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessसरकार ने घरेलू महिलाओं को दिया झटका, बढ़ गए एलपीजी सिलेंडर दाम,...

सरकार ने घरेलू महिलाओं को दिया झटका, बढ़ गए एलपीजी सिलेंडर दाम, अब इस भाव में मिलेगा सिलिंडर

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

केंद्र सरकार आम आदमी को महंगाई का रह रह कर झटके दे रही है। अभी कुछ दिन ही नहीं बीते थे कि जब देश भर में कमर्शियल सिलिंडर की कीमतों में 102 रुपए की बढ़ोतरी की गई है और अब घरेलू सिलिंडर के (price hike) दामों में वृद्धि कर दी गई है। इस वृद्धि से घरेलू  महिलाओं की आर्थिक स्थिति पर साफ तौर असर दिखाई देगा। शनिवार को घरेलू सिलिंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है। यह बढ़ोतरी 50 रुपये प्रति किलो ग्राम की गई है। सिलिंडर की बढ़ी हुई कीमतें आज यानी  07 मई से ही लागू कर दी गई हैं। आज से जनता को 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर 999.50 रुपये रुपये में मिलेगा।

मार्च में हुई थी 50 रुपए की वृद्धि

ज्ञात हो कि पिछले एक साल की अवधि में एलपीजी सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले 22 मार्च 2022 में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी। अप्रैल महीनें इसके दामों में कोई वृद्धि नहीं की गई थी।

रिटेल इंफ्लेशन 7.7 फीसदी जाने का अनुमान

घरेलू रसोई गैस के दाम ऐसे समय बढ़े हैं, जब अप्रैल 2022 में कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स पर आधारित खुदरा महंगाई दर (रिटेल इंफ्लेशन) 7.7 फीसदी तक पहुंचने का अनुमान है। अर्थशास्त्रियों का अनुमान है कि पूरे वित्त वर्ष 2021-22 में इंफ्लेशन रेट 6 फीसदी से अधिक हो सकती है।

ये पढ़ें:  आईटीवी नेटवर्क (ITV Network) ने भारतीय समाचार टेलीविजन पर एक ऐतिहासिक सीरीज ‘मुख्यमंत्री मंच’

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR