Tuesday, August 9, 2022
Tuesday, August 9, 2022
HomeBusinessपहले राहत फिर झटका ! घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों 50 रुपये...

पहले राहत फिर झटका ! घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों 50 रुपये का इजाफा, जानिए कब कितने पर पहुंचा सिलिंडर

LPG Cylinder Price Hike

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। आम आदमी को एक बार फिर झटका मिला है। बुधवार को घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में वृद्धि कर दी गई है। यह वृद्धि 50 रुपये की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद से दिल्ली में 14.2 किग्रा गैस सिलिंडर कीमत अब 1053 रुपये पहुंच गई है। इतना ही नहीं, 5 किलो वाले घरेलू सिलिंडर के दामों में 18 रुपये प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी आज से ही लागू हो गई है। हालांकि कि यह इजाफा नॉन सब्सिडाइज गैस सिलिंडर की कीमत में इजाफा किया गया, उज्जवला योजना पर नहीं। आपको बात दें कि हाल ही में तेल कंपनियों ने 19 किग्रा वाले कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम में कटौती करते हुए आमजन को बड़ी राहत दी थी।

इन शहरों में भी पड़ा प्रभाव

घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में इजाफे का असर दिल्ली के साथ-साथ मुंबई और चेन्नई में भी दिखाई दिया है। मुंबई में घरेलू गैस सिलिंडर कीमतें बढ़ने के बाद 1052.50 पर आ गई हैं। चेन्नई में यह कीमत बढ़कर 1068.50 हो गई है।

हाल ही में कम हुए थे कमर्शियल सिलिंडर के दाम

आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी सिलिंडर के बुधवार को दाम में इजाफा करने से पहले तेल कंपनियों ने 1 जुलाई, 2022 को कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दामों बढ़ी कटौती की थी। इस दौरान इन कंपनियों ने प्रति एक सिलिंडर पर 198 रुपए दाम कम किये थे। इस कटौती के बाद ऐसा अनुमान लगने लगा था कि कुछ दिनों के अंदर घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दाम भी कम हो सकते हैं,लेकिन तेल कंपनियों ने यह सारे अनुमान उलटे कर दिये। पहले जनता को राहत प्रदान की गई,उसके बाद घरेलू एलपीजी सिलिंडर दाम बढ़ा कर झटका दे दिया गया।

 

इसको भी पढ़ें:

तेल कंपनियों ने जनता को दी राहत, कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 198 रुपये हुए सस्ते

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR