Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessLiquor At Cheaper Price : दिल्ली में 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी शराब

Liquor At Cheaper Price : दिल्ली में 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी शराब

Liquor At Cheaper Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
राजधानी दिल्ली में शराब अब 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी। सरकार के आबकारी विभाग (Delhi excise department) ने शनिवार को निजी दुकान मालिकों को शराब के अधिकतम रिटेल प्राइस यानी एमआरपी पर 25 फीसदी तक की छूट देने की मंजूरी दी है। दरअसल, फरवरी में सरकार ने कोविड से जुड़ी गाइडलाइंस के उल्लंघन और बाजार में बढ़ती भीड़ को देखते हुए लिक्वर स्टोर्स द्वारा दिए जाने वाले डिस्काउंट पर रोक लगा दी थी।

इतना ही नहीं, शराब पर एक के साथ एक मुफ्त आदि जैसी स्कीमें भी बंद करने के आदेश दिए थे। लेकिन अब एक अप्रैल को दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने इससे जुड़ा आर्डर जारी किया था। इसके मुताबिक दिल्ली की सीमा में एमआरपी पर 25 फीसदी डिस्काउंट पर लिक्वर की बिक्री की जा सकती है।

कुछ दुकानों पर उमड़ रही थी भीड़ (Liquor At Cheaper Price)

एक रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी में कुछ दुकानदार लिक्वर पर डिस्काउंट या एक खरीदने पर एक मुफ्त जैसी कई स्कीमें दे रहे थे। इतना ही नहीं कुछ दुकानदार तो कई ब्रांड्स की एल्कोहॉल पर 40 से 50 प्रतिशत तक की छूट दे रहे थे। इस कारण उन दुकानों पर भीड़ बढ़ रही थी।

भीड़ से निपटने के लिए कुछ स्थानों पर पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा था। इसी स्थिति से निपटने के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट ने लॉ एंड आर्डर की दिक्कतें और स्थानीय लोगों को असुविधा का हवाला देते हुए डिस्काउंट और स्कीम पर रोक लगा दिया।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR