Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessLIC ने सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया चीफ फाइनेंशियल आफिसर

LIC ने सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया चीफ फाइनेंशियल आफिसर

- Advertisement -

LIC

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC ने अपना आईपीओ लॉन्च होने से ठीक पहले सुनील अग्रवाल को अपना नया चीफ फाइनेंशियल आफिसर नियुक्त किया है। अभी यह जिम्मेदारी एलआईसी की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शुभांगी संजय सोमन संभाल रही हैं।

इससे पहले एलआईसी के नए सीएफओ सुनील अग्रवाल (Sunil Agarwal) 12 साल तक रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के चीफ फाइनेंशियल आफिसर रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब देश की काफी बड़ी सरकारी कंपनी के मुख्य पद पर किसी बाहरी व्यक्ति को नियुक्त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक LIC अपना IPO लॉन्च करने से पहले खुद को बाजार के स्टैंडर्ड के मुताबिक ढालने की कोशिश कर रही है और उसी को ध्यान में रखते हुए यह नियुक्ति की गई है।

जानना जरूरी है कि सुनील अग्रवाल (Sunil Agarwal) अपने करियर के दौरान वे 5 साल तक आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) के लिए भी काम कर चुके हैं। LIC ने पिछले साल सितंबर में सीएफओ के पद के लिए एप्लीकेशन मंगाए थे। इस पद पर अग्रवाल की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की गई है, जिसके लिए उन्हें सालाना करीब 75 लाख रुपए दिए जाएंगे। यह नियुक्ति 3 साल या 63 साल की उम्र पूरी होने तक के लिए है।

LIC IPO टल सकता है?

बता दें कि रूस-यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण LIC IPO टलने की आशंका भी है। पहले ये आईपीओ मार्च में लाने की तैयारी थी लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से बने अंतरराष्ट्रीय हालात को ध्यान में रखते हुए इसमें देरी हो सकती है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी संकेत दे चुकी हैं कि दुनिया के मौजूदा माहौल को ध्यान में रखते हुए एलआईसी के आईपीओ की टाइमिंग की समीक्षा की जा सकती है।

Also Read : Share Market Open : नहीं थम रही बिकवाली, सेंसेक्स 1100 अंक लुढ़का

Also Read : Davis Cup is Attached to Our Heart : Vijay Amritraj डेविस कप में भारत को देना होगा अच्छी शुरूआत पर ध्यान : विजय अमृतराज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR