Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessदेवघर घटना से एक्शन में आया गृह मंत्रालय, रोपवे की safety audit...

देवघर घटना से एक्शन में आया गृह मंत्रालय, रोपवे की safety audit कराने को लेकर राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को लिखा पत्र

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

झारखंड के देवघर में हुई रोपवे दुर्घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता लिया है। अब यह घटना देश के किस अन्य राज्य में न हो जहां पर रोपवे का संचालन किया जाता है, उन सरकारों से से सभी रोपवे परियोजनाओं का safety audit कराने को कहा है। इस आशय पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने मंगलवार को सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिख लिखा है।

राज्यों व  केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिख पत्र में केंद्रीय गृह सचिव भल्ला ने कहा कि वे अपने राज्य में रोपवे परियोजनाओं का तुरंत safety audit कराएं।

संचालन का हो सख्ती से पालन

पत्र में देवघर दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा गया है कि राज्य सरकारों को सभी रोपवे परियोजना में मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करना चाहिए। इसके अलावा रोपवे परियोजना का नियमित रखरखाव करने के साथ-साथ सभी आदर्श प्रक्रियाओं का भी पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए बने योजना

केंद्रीय गृह सचिव ने कहा है कि सभी रोपवे परियोजनाओं में आकस्मिक स्थिति से निपटने की योजना बनाई जानी चाहिए। साथ ही आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों के लिए समय-समय पर अभ्यास भी किया जाना चाहिए।

Also Read: Maruti Suzuki ने अपनी नई अपडेटेड XL6 कार की शुरू की बुकिंग, Ertiga भी शुरू हुई प्री-बुकिंग

Also Read: Gold And Silver Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्या है ताजा रेट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR