Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessPatent Infringement: लासा ने पेटेंट के उल्लंघन को लेकर लोहिता लाइफ साइंस...

Patent Infringement: लासा ने पेटेंट के उल्लंघन को लेकर लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ दर्ज कराया मुंबई की एक अदालत में मुकदमा, करोड़ में की भरपाई की मांग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Patent Infringement: भारत की प्रमुख एक्टिव फार्मा इंग्रेडिएंट कंपनी लासा सुपरजेनेरिक्स ने शनिवार को लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है। यह मुकदमा लासा ने लोहिता लाइफ साइंस के ऊपर पेटेंट के उल्लंघन को लेकर दायर किया गया है। इसकी सूचना लासा ने आज शेयर बाजार में भी दी है। इतना ही नहीं, कंपनी लासा ने बिजनेस अवसर और ग्राहकों के हुए नुकसान के लिए 300 करोड़ रुपए की भरपाई की मांग की गई है।

बॉम्बे हाईकोर्ट के कॉमर्शियल डिवीजन में दायर मुकदमा (Patent Infringement)

लासा ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा है कि जानकारी के दुरुपयोग, गोपनीय उल्लंघन और अनुचित व्यापार को रोकने के लिए उसने बॉम्बे हाईकोर्ट के कॉमर्शियल डिवीजन में मुकदमा दायर किया है। यह केस लोहिता लाइफ साइंस के खिलाफ है। लासा के अनुसार भारतीय पेटेंट नंबर 326,628 के तहत इसे दायर किया गया है।

2011 में हुई लासा, विदेशों में भेजती है प्रोडक्ट (Patent Infringement)

लासा हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है। इसे 2011 में शुरु किया गया है। यह कंपनी अपने प्रोडक्ट विदेशों तक सप्लाई करती है। इसमें को ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, मध्य पूर्व, चीन, इजिप्ट, कोरिया और पाकिस्तान आदि जैसे देश शामिल हैं। कंपनी का प्लांट महाराष्ट्र के महाड और चिपलून में है।

कंपनी के चेयरमैन ने कही यह बातें (Patent Infringement)

इस बारे में कंपनी के चेयरमैन ओंकार हर्लेकर ने कहा कि यह लासा के लिए एक और उपलब्धि साबित हो सकती। वह अपने प्रतिद्वंदी को एक प्रमुख प्रोडक्ट को बनाने और उसका बिजनेस करने से रोक सकते हैं। इस प्रोडक्ट के जरिए कंपनी विश्वभर में एक प्रमुख लीडरशिप के रूप में उभरने में सक्षम होगी।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR