Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessCredit Card लोगों को पेट्रोल डीजल सस्ता देने के लिए कोटक महिंद्रा...

Credit Card लोगों को पेट्रोल डीजल सस्ता देने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक और इंडियन ऑयल ने की गठजोड़, जानिए क्या है यह चीजे और कैसे मिलेगा सस्ता तेल?

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  

Credit Card: आने वाले दिनों में अगर देश में वाहन ईंधन के दाम बढ़ जाएं तो आप परेशान मत होएगा। उसके बाद भी आपको पेट्रोल डीजल के बढ़े हुए दामों के बाद भी कुछ विशेष प्राप्त होगी। हालांकि लोगों को इस विशेष छूट प्राप्त करने के लिए एक कार्ड का इस्तेमाल करना होगा। सभी आपको देश के वाहन ईंधन के पंपों पर यह छूट प्राप्त होगी। इस कार्ड का नाम है फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स (Fuel Credit Cards)। इसके उपयोग करते हुए आपको कैशबैक दिया जाएगा। हालांकि भारत के बाजार में पहले से भी कई फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स मौजूद हैं।

मिलेगा रिवार्ड प्रोग्राम (Credit Card)

लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में राहत प्रदान करने के लिए शुक्रवार को प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Ltd) ने मिलकर एक को इंडियन ऑयल कोटक को-ब्रांडेड फ्यूल क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस कार्ड के जरिए ग्राहकों को एक बेहतर रिवार्ड प्रोग्राम देखने को मिलेगा इसके साथ ही ग्राहकों को फ्यूल खर्च और नॉन-फ्यूल और फ्रीक्क्वेंट खर्च वाली कैटेगरी, जैसे डायनिंग और ग्रोसरी पर बेहतर रिवार्ड भी मिलेगा।

हम इस गठबंधन से हैं उत्साहित (Credit Card)

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (रिटेल ट्रांसफॉर्मेशन) संदीप मक्कर ने कहा कि हम कोटक महिंद्रा बैंक के साथ गठबंधन को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करके फ्यूल भरवाने के अनुभवों को बदलने में दृढ़ता से विश्वास करता है।

98 फीसदी से ज्यादा फ्यूल स्टेशनों में होगा कार्ड का उपयोग (Credit Card)

मक्कर ने कहा कि इस पार्टनरशिप से इंडियन ऑयल और कोटक महिंद्रा बैंक को अपनी ब्रांड पहुंच को और मजबूत करने और ग्राहकों को जोड़ने में मदद मिलेग. इंडियन ऑयल के 33 हजार से ज्यादा फ्यूल स्टेशनों में से 98 फीसदी से ज्यादा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और वॉलेट पेमेंट स्वीकार करते हैं।

Also Read : Share Market Open : नहीं थम रही बिकवाली, सेंसेक्स 1100 अंक लुढ़का

Also Read : LIC ने सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया चीफ फाइनेंशियल आफिसर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR