Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessKashmir tweet controversy: Dominos, Honda समेत इन कंपनियों ने मांगी माफी

Kashmir tweet controversy: Dominos, Honda समेत इन कंपनियों ने मांगी माफी

- Advertisement -

Kashmir tweet controversy

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत में व्यापार कर रही कई विदेशी कंपनियों द्वारा कश्मीर में अलगाववादियों के समर्थन में की गई टिप्पणी से उपजे विवाद में अब पिज्जा कंपनी डोमिनोज और जापानी कार विनिर्माता कंपनी होंडा का नाम भी आया है। इसके बाद डोमिनोज और होंडा ने अपने पाकिस्तानी कारोबारी सहयोगियों की तरफ से सोशल मीडिया पर कश्मीर के अलगाववादियों के समर्थन में की गई टिप्पणियों से भारत में भावनाओं को ठेस पहुंचने पर खेद जताया है।

सोशल मीडिया पर डोमिनोज इंडिया ने कहा कि वह भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और वह 25 साल से भी अधिक समय से इसे घर मानती आ रही है और देश की जनता, संस्कृति और राष्ट्रवाद की भावना के प्रति सम्मान का भाव रखती है। हम यहां उसकी (भारत की) विरासत को हमेशा के लिए संरक्षित करने के लिए खड़े हैं। देश हमें जो भी देता है हम उसका सम्मान करते हैं। देश के बाहर वाले डोमिनोज के सोशल मीडिया हैंडल पर प्रकाशित अवांछित सोशल मीडिया पोस्ट के लिए हमें खेद है और हम क्षमा चाहते हैं।

वहीं होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड ने ट्विटर पर लिखा कि होंडा हर उस देश के कानूनों और भावनाओं का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें वह काम करती है। किसी भी तरह की ठेस पहुंचने के लिए हमें खेद है। किसी भी सहयोगी, डीलर अथवा हितधारक द्वारा इसके विरोधाभासी बयान कंपनी की नीति के अनुरूप नहीं है।

सुजुकी मोटर ने जताया खेद

वहीं जापानी कार कंपनी सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन (Suzuki Motor Corporation) ने अपने पाकिस्तानी डीलरों एवं कारोबारी सहयोगियों की तरफ से सोशल मीडिया पर कश्मीर के बारे में की गई टिप्पणियों पर खेद जताया है। सुजुकी मोटर ने कहा, इस तरह के असंवेदनशील संचार से भावनाओं को ठेस पहुंचने का हमें गहरा खेद है। हम अपने सभी कारोबारी सहयोगियों को इस संदर्भ में कंपनी की नीति का सख्ती से पालन करने की सलाह देंगे।

इन कंपनियों ने भी मांगी माफी

अन्य कई वैश्विक कंपनियों ने पाकिस्तान में अपने कारोबारी सहयोगियों द्वारा कश्मीर एकजुटता दिवस के समर्थन में सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट के लिए माफी मांगी है। इन पोस्ट का भारत में विरोध हुआ और उक्त कंपनियों के उत्पादों के बहिष्कार का भी आह्वान हुआ। इस घटनाक्रम के बाद Hyundai, Suzuki, Toyota, KFC और पिज्जा हट ने भी इन पोस्ट के लिए माफी मांगी।

Also Read : Share Market में तेजी, सेंसेक्स 400 अंक बढ़कर 58240 पर पहुंचा

Also read : सोने के दाम में तेजी, जानिए Latest Gold Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR