Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessजीप ने शुरू की Meridian 7-Seater SUV की प्री-बुकिंग, पकड़ेगी 10 सेकंड...

जीप ने शुरू की Meridian 7-Seater SUV की प्री-बुकिंग, पकड़ेगी 10 सेकंड में 0-100 KMPH रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च

Toyota Fortuner, MG Gloster और Skoda Kodiaq के होगा jeep Meridian का मुकाबला

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

SUV कार विनिर्माण कंपनी जीप ने अपनी नई जीप मेरिडियन (Jeep Meridian) की भारतीय ग्राहकों के लिए प्री-बुकिंग खोलने जा रही है। कंपनी 3 मई,2022 से नई जीप मेरिडियन (Jeep Meridian booking) की प्री-बुकिंग शुरु करेगी। कंपनी का कहना है कि इस नई मेरिडियन को इसी साल के जून के महीने में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, कंपनी ने Jeep Meridian 7-Seater SUV में कई और बेहतरीन फीचर्स को एडऑन किया है।

बात दें कि एक महीने पहले ही मार्च में कंपनी ने नई जीप मेरिडियन से पर्दा हटाया था। यह कंपनी की पहली 7-सीटर SUV कार है।

Jeep Meridian booking

यह है खास इसमें

कंपनी नई जीप मेरिडियन को विश्व बाजार में कमांडर (Commander) के रूप में बेचती है। लेकिन भारत में स्पेक एसयूवी के कुछ यूनिक बिट्स मिलते हैं। इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ नए ऑल-एलईडी हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स और बंपर शामिल हैं। इसके अलावा डाइमेंशन में यह एसयूवी लंबाई 4,769 मिमी, चौड़ाई 1,859 मिमी और ऊंचाई 1,698 मिमी है, जबकि 2,782 मिमी का व्हीलबेस है।

फीचर्स के साथ इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

नई Jeep Meridian  60+ सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी। इसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में छह एयरबैग शामिल हैं। लॉंचिंग होने के बाद भारत में इसका मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster और Skoda Kodiaq जैसी पहले से मौजूद एसयूवी गाड़ियों से होने वाला है।

Jeep Meridian booking

इंजन की शाक्ति

जीप मेरिडियन में वही 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर मल्टीजेट डीजल इंजन लगा हुआ है। कंपनी का दावा है कि यह 10.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को टच कर सकती है। इसमें  6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और FWD और AWD ड्राइवट्रेन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा हुआ है। इसकी टॉप स्पीड 198 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन आई बाजार में गिरावट, 710 अंक नीचे लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी 17000 नीचे, ट्रेडिंग सेशन में गिरे 1553 शेयर्स

ये भी पढ़ें : अंबानी को पीछे छोड़ अदाणी बने दुनिया के छठे रईस, अंबानी नौवें व एलन मस्क पहले स्थान पर

ये भी पढ़ें : LIC IPO का बड़ा अपडेट: सरकार के फाइल किया अपडेटेड DRHP, 3.5 प्रतिशत ही बेचे जाएगी हिस्सेदारी, जानें प्रति शेयर की कीमत

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR