Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessInvestment: जम्मू-कश्मीर में अगले 6 महीनें में आएगा 70 हजार करोड़ रुपए...

Investment: जम्मू-कश्मीर में अगले 6 महीनें में आएगा 70 हजार करोड़ रुपए का निवेश: सिन्हा

इंडिया न्यूज, जम्मू-कश्मीर

Investment: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि अगले छह महीने में इस केंद्र शासित प्रदेश में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद है। रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आया है। इस वर्ष जनवरी में हुए दुबई एक्सपो में उपराज्यपाल द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद यह प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र में निवेश संभावनाओं का पता लगाने के लिए रविवार को श्रीनगर पहुंचा।

निवेश की अवसरों की देंगे जानकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि चार दिवसीय दौरे पर आए  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रतिनिधिमंडल को यहां पर निवेश के अवसरों  की सारी जानकारी मुहैया कराई जाएगी। इस जानकारी को उपराज्यपाल, प्रमुख सचिव (उद्योग और वाणिज्य) रंजन प्रकाश ठाकुर समेत अन्य सरकारी अधिकारी उद्यमशीलता, पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र से जुड़े हुए लोग देंगे।

उम्मीद है अगले 7 महीने में आएगा 70 करोड़ रुपए का निवेश

उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने अब तक 26,000 करोड़ रुपये से अधिक के औद्योगिक निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है और निवेशकों को भूमि उपलब्ध करवाई है। हमें उम्मीद है कि अगले छह महीने में 70,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश आएगा।

प्रतिनिधिमंडल में इन क्षेत्र को लोग हैं शामिल (Investment)

यूएई के इस 34 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में रियल एस्टेट, आतिथ्य, दूरसंचार, आयात-निर्यात समेत अन्य क्षेत्रों के शीर्ष कारोबारी शामिल हैं। सिन्हा ने कहा कि यह प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर में ऐसे क्षेत्रों की तलाश में हैं जहां निवेश किया जा सकता है।

Also Read : Foreign Exchange Reserves में 9.6 अरब डॉलर की कटौती, 622 अरब डॉलर पर आया

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR