Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessAppointed Chairman: इरडा ने पूर्व वित्त सचिव पांडा का नियुक्त किया अगला...

Appointed Chairman: इरडा ने पूर्व वित्त सचिव पांडा का नियुक्त किया अगला चेयरमैन, पांडा इनका लेंगे स्थान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Appointed Chairman: भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने पूर्व वित्त सचिव देवाशीष पांडा को अपना नए चेयरमैन नियुक्त किया है। यह जानकारी सोमवार को इरडा ने दी। इरड़ा ने सुभाष चंद्र खुंटिया कार्यकाल पूरा होन के बाद पांडा को नियुक्त किया है।

9 महीने बाद  हुई चेयरमैन की नियुक्त (Appointed Chairman)

सुभाष चंद्र खुंटिया के पिछले साल मई में कार्यकाल पूरा करने के बाद से ही यह पद रिक्त था। इस तरह लगभग नौ महीने बाद इरडा प्रमुख की नियुक्ति हुई है। इरडा ने एक बयान में कहा, ‘‘आईएएस (सेवानिवृत्त) देवाशीष पांडा ने आज 14 मार्च, 2022 को भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के चेयरमैन के रूप में कार्यभार संभाला।

यह हैं पांड़ा (Appointed Chairman)

उत्तर प्रदेश कैडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी पांडा दो साल के कार्यकाल के बाद जनवरी, 2022 में वित्तीय सेवाओं के सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सरकार ने पिछले शुक्रवार को पूर्व नौकरशाह को तीन साल की अवधि के लिए इरडा का चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की थी।

यह काम करती है इरडा (Appointed Chairman)

बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (Insurance Regulatory and Development Authority – IRDA) भारत सरकार का एक प्राधिकरण (एजेंसी) है। इसका उद्देश्य बीमा की पालसी धारकों के हितों कि रक्षा करना, बीमा उद्योग का क्रमबद्ध विनियमन, संवर्धन तथा संबधित व आकस्मिक मामलों पर कार्य करना है। इसका मुख्यालय हैदराबाद में है। इसकी स्‍थापना संसद के अधिनियम आईआरडीए अधिनियम, 1999 द्वारा की गई थी।

Also Read : आज फिर पेटीएम के शेयर ने लगाया गोता, आल टाइम लो पर आया, जानिए क्या है विशेषज्ञों की राय

Also Read : FPI Withdrawals : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने लगातार छठे महीने भारतीय शेयर बाजार में की बिकवाली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR