Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeBusinessIRCTC Tour Package: काशी भ्रमण कराने के लिए आईआरसीटीसी शुरू कर...

IRCTC Tour Package: काशी भ्रमण कराने के लिए आईआरसीटीसी शुरू कर रही है दिव्य काशी यात्रा, 22 मार्च को रवाना होगी पहली ट्रेन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

IRCTC Tour Package: अगर आप उत्तर प्रदेश के वाराणसी के धार्मिक स्थान में  घूमने-फिरने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आ रहा है।  इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) दिव्य काशी यात्रा शुरु करने जा रही है। यह यात्रियों के लिए किफायती टूर पैकेज है, जिसमें वहां के धार्मिक स्थानों का भ्रमण करने का मौका मिल रहा है। हालांकि इस टूर पैकेज के लाभ लेने के लिए आपको कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेना अनिर्वाय है।

एक 22 मार्च तो दूसरी 28 मार्च को रवाना होगी ट्रेन (IRCTC Tour Package)

विश्व के प्राचीनतम शहरों में से एक काशी, धर्म, आस्था और संस्कृति का एक महत्वपूर्ण केंद्र है. भगवान शिव के इस धाम के दर्शन व इसके नवनिर्मित स्वरूप काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भ्रमण करने की श्रद्धालुओं की इच्छा को पूरा करने के लिए आईआरसीटीसी ‘दिव्य काशी यात्रा’ टूर चला रही है। इसकी शुरुआत आईआरसीटीसी होली के बाद 22 मार्च से कर रही है। यह डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन दिल्ली सफदरजंग स्टेशन से वाराणसी  के लिए रवाना होगी। हालांकि इसकी मांग को अधिक देते हुए एक ट्रेन 28 मार्च को भी रवाना की जा रही है और उसकी बुकिंग अभी से प्रारंभ कर दी है।

5 दिन की यात्रा में कराया जाएगा काशी भ्रमण (IRCTC Tour Package)

यह यात्रा 5 दिन की होगी। इस दौरान पर्यटकों को काशी के धार्मिक स्थलों के भ्रमण के साथ ही, उत्तरवाहिनी गंगा के प्राचीन घाटों का दर्शन, सायंकाल की गंगा आरती, काशी के प्रसिद्ध विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर, तुलसी-मानस मंदिर, संकट-मोचन हनुमान मंदिर, दुर्गा मंदिर और भारत माता मंदिर व काशी की विश्व प्रसिद्ध पंचकोशी यात्रा के मार्ग पर स्थित प्राचीन मंदिरों कर्दमेश्वर शिव मंदिर, भीमचण्डी, रामेश्वर शिव मंदिर, शिवपुर और कपिलेश्वर मंदिर का दर्शन भी कराया जाएगा साथ ही पर्यटक सारनाथ स्थित बौद्ध स्तूप व व्यापारिक सुविधा केंद्र स्थित क्राफ्ट म्यूजियम का भ्रमण और सांस्कृतिक संध्या का आनंद भी ले सकेंगे।

न्यूनतम किराया है 24,500 रुपए प्रति व्यक्ति (IRCTC Tour Package)

इस काशी यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने एसी प्रथम श्रेणी का किराया 29,950 प्रति व्यक्ति और एसी द्वितीय श्रेणी का किराया रु. 24500 प्रति व्यक्ति रखा है। इसमें आपको रेल यात्रा के अतिरिक्त स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन, वातानुकूलित वाहनों द्वारा भ्रमण, एसी होटलों में ठहरने की व्यवस्था, गाइड व इंश्योरेंस आदि कि सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

Also Read : IIP Data : देश के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक में 1.3 फीसदी का उछाल

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR