Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessएयरलाइन इंडिगो ने शेल के पूर्व हेड और भारतीय वायु सेना के...

एयरलाइन इंडिगो ने शेल के पूर्व हेड और भारतीय वायु सेना के पूर्व चीफ को नियुक्त किया स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक,जानिए कौन है यह लोग? Independent Non Executive Directors

इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा  कि इंडिगो में हम सभी दो विशिष्ट व्यक्तित्वों को हमारे बोर्ड में शामिल करने पर रोमांचित हैं।

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

इंटरग्लोबल एविएशन के स्वामित्व वाली देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो कंपनी ने विक्रम सिंह मेहता और बी.एस. धनोआ को स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक (Independent Non Executive Directors) के रूप में नियुक्त किया है। कंपनी ने मेहता और धनोआ की नियुक्त 15 अप्रैल को की है।  इससे पहले महेता शेल इंडिया के पूर्व हेड थे और धनोआ भारतीय वायु सेना के पूर्व एयर चीफ मार्शल पद से सेवानिवृत्त हुई थे।

लेंगे खन्ना का स्थान

एयरलाइन इंडिगो अनुपम खन्ना के स्थान पर महेता को नियुक्त किया है। खन्ना का कंपनी के स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यकाल 26 मार्च, 2022 को समाप्त हो गया है और यह उनका दूसरा कार्यकाल था। धनाओ मेलवेतिल दामोदरन की जगह लेंगे। दामोदरन 3 मई, 2022 को 75 वर्ष के हो जाने पर स्वतंत्र निदेशक के रूप में पद छोड़ रहे हैं।

MoCA से क्लीयरंस मिलना बाकी

कंपनी ने भले ही स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक पद पर महेता और धनोआ की नियुक्ति कर दी हो, लेकिन अब  नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation (MoCA) से सिक्योरिटी क्लीयरंस और कंपनी के सदस्यों की मंजूरी मिला बाकी है। वहीं, कंपनी ने कहा कि जैसे ही दोनों नियुक्तियां के लिए MoCA से सिक्योरिटी क्लीयरंस मिल जाती है,उसी तारीख की नियुक्ति भी लागू हो जाएगी।

पद पर नियुक्त पर महेता का बयान

इस नियुक्त पर विक्रम सिंह मेहता ने कहा कि मैं इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड के बोर्ड में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए जाने पर प्रसन्न और सम्मानित हूं। अब मैं इस कंपनी से जुड़कर इसे नई सीमाओं को पार करते हुए देखना चाहता हूं।

धनाओ हीरो मोटोकॉर्प हैं स्वतंत्र निदेशक

धनाओ 1 जनवरी 2017 से 30 सितंबर, 2019 भारतीय वायुसेना के पूर्व एयर चीफ मार्शल थे। उन्होंने वायु सेना के विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दीं। वे भारतीय वायु सेना के 25वें चीफ थे। वर्तमान में धनाओ अक्टूबर 2020 से हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक हैं। इस नियुक्त पर धनाओ ने कहा कि देश के सिविल एविएशन में मार्केट लीडर इंडिगो के बेहद प्रतिभाशाली बोर्ड में शामिल होने की खुशी है। ये कंपनी बेहतर प्रदर्शन और सुरक्षा में विश्वास रखती है।

दोनों की नियुक्त पर हैं रोमांचित (Independent Non Executive Directors)

वहीं, इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा  कि इंडिगो में हम सभी दो विशिष्ट व्यक्तित्वों को हमारे बोर्ड में शामिल करने पर रोमांचित हैं। मेहता के पास भारत के कुछ प्रमुख बोर्डों में काम करने का वर्षों का अनुभव है तो वहीं, एयर चीफ मार्शल धनोआ के संकट प्रबंधन कौशल से हमें बहुत फायदा होगा।

Also Read : पेट्रोल डीजल से राहत, नहीं बढ़े इतने दिन से दाम, फटाफट चेक करें आज का भाव Today Petrol Diesel Price

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Also Read : रैपिडो ने कमाए 1000 करोड़ रुपए से अधिक, जिन जगहों पर होगा पैसों का इस्तेमाल, जानें कहां से कमाए पैसे? Earn Money From New Investment

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR