Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessIndigo Airline ने आज से शुरू की 20 एक्सक्लूसिव रूट के साथ...

Indigo Airline ने आज से शुरू की 20 एक्सक्लूसिव रूट के साथ 16 खास उड़ानें

- Advertisement -

Indigo Airline

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में कोरोना की तीसरी लहर लगभग खत्म होने के कागार पर है और कोरोना प्रतिबंध भी सभी जगह हटाए जा रहे हैं। ऐसे में लोग एंजाय करने और पिकनिक मनाने के लिए यात्रा कर रहे हैं। वहीं गर्मी का मौसम आने के कारण भी यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है।

इसी के मद्देनजर इंडिगो ने अपनी फ्लाइट की संख्या बढ़ा दी है। इंडिगो एयरलाइन आज से 20 एक्सक्लूसिव रूट के साथ 16 खास उड़ानें फिर से शुरू करने जा रही है। इसमें प्रयागराज और लखनऊ के अलावा पुणे-मंगलुरु, पुणे-विशाखापत्तनम, हुबली-हैदराबाद, जम्मू-वाराणसी और तिरूपति-तिरुचिरापल्ली सहित कई रूट शामिल होंगे। कोरोना के केस बढ़ने की वजह से कई उड़ाने रद्द कर दी गई थी।

इंडिगो (Indigo) के मुख्य रणनीति एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि नई उड़ानों के संचालन से हमारा घरेलू नेटवर्क और सशक्त होगा। हम विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा की मांग के आधार पर नए मार्गों पर उड़ान भरना जारी रखेंगे।

संजय कुमार ने डोमेस्टिक नेटवर्क को मजबूत करने के लिए इन 100 उड़ानों की घोषणा की। प्रयागराज-लखनऊ से शुरू होने वाली उड़ान रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शुरू की जाएगी। अभी इंडिगो के पास 275 से ज्यादा विमान हैं।

मुंबई और बेंगलुरु के लिए नई टाइमिंग जारी

27 मार्च से 29 अक्टूबर के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने कानपुर एयरपोर्ट से रोजाना उड़ानों की नई टाइमिंग जारी कर दी है। अब बेंगलुरु से सुबह 9:45 बजे फ्लाइट चलेगी जो कानपुर 12:10 बजे पहुंचेगी।

कानपुर से फ्लाइट दोपहर 12:40 बजे उड़ान भरेगी जो बेंगलुरु 14:50 बजे पहुंचेगी। इसी तरह इंडिगो की फ्लाइट मुंबई से 13:30 बजे उड़ान भरेगी, जो कानपुर 15:25 बजे पहुंचेगी। मुंबई के लिए वापसी के समय यह फ्लाइट कानपुर से 15:55 बजे उड़ान भरेगी और 18:05 बजे मुंबई पहुंचेगी।

Also Read : आज फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितना है 1 लीटर पेट्रोल का रेट

Also Read : ट्रैवल कंपनी आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी के पास जमा करवाए दस्तावेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR