Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessIndian Oil Corporation श्रीलंका में बढ़ाई पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Indian Oil Corporation श्रीलंका में बढ़ाई पेट्रोल और डीजल की कीमतें

- Advertisement -

Indian Oil Corporation

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
इंडियन आयल कॉपोर्रेशन (Indian Oil Corporation) की श्रीलंका स्थित अनुषंगी ने श्रीलंकाई रुपए के बहुत अधिक अवमूल्यन के कारण पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ा दी हैं। नए दाम शुक्रवार से प्रभाव में आएंगे। इंडियन आॅयल कॉपोर्रेशन एक महीने में तीसरी बार श्रीलंका में इंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

एलआईओसी के प्रबंध निदेशक मनोज गुप्ता ने कहा, 7 दिन के भीतर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले श्रीलंकाई रुपये में 57 रुपये की गिरावट आई है। तेल और गैसोलिन उत्पादों की कीमतों पर इसका सीधा असर पड़ा है। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पश्चिमी देश रूस पर प्रतिबंध लगा रहे हैं इसके कारण भी तेल और गैस के दाम बढ़ रहे हैं।

लंका इंडियन आयल कंपनी (एलआईओसी) ने कहा कि डीजल की खुदरा कीमत 75 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की 50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई है। अब यहां पेट्रोल के दाम 254 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 214 रुपये प्रति लीटर है।

LIOC को नहीं मिलती श्रीलंका सरकार से सब्सिडी

एलआईओसी को श्रीलंका सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिलती है। एलआईओसी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि तेल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंची कीमतों के कारण हमें अभी बहुत घाटा उठाना पड़ रहा है, ऐसे में कीमतें बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। दाम बढ़ाने के बावजूद भारी घाटा वहन करना होगा।

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR