Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeBusinessGold And Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोना चांदी भाव...

Gold And Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोना चांदी भाव मे आज भी दिखाई तेजी, औद्योगिक मांग बढ़ने की वजह से चांदी 69 हजार के पार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Gold And Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार पर सोना में ओवरनाइट गेन की वजह से शुक्रवार भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की चमक बढ़ी है। आज सर्राफा बाजार में सोना  प्रति दस ग्राम 30 रुपये मजबूत हुआ है,जिसकी वजह से दिल्ली सराफा बाजार में आज सोना महंगा होकर 51,827 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर पहुंच गया। वहीं, औद्योगिक मांग बढ़ने के चलते चांदी के भाव में भी तेजी दिखाई दी। यह आज सर्राफा बाजार में भाव 69 हजार के पार पहुंच गए है। यह जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने दी है।

औद्योगिक मांग से बढ़ा चांदी का भाव

पटेल ने कहा कि औद्योगिक मांग बढ़ने के चलते दिल्ली के सर्राफा बाजार में चांदी का भाव प्रति किग्रा 69,089 रुपये पर पहुंच गए है। गुरुवार को यह दिल्ली सराफा बाजार में चांदी के भाव 68,493 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बंद हुए थे तो वहीं, सोना 51,797 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

वैश्विक मार्केट में सोना चांदी का भाव स्थिर (Gold And Silver Price Today)

वैश्विक मार्केट की बात करें तो गोल्ड और सिल्वर दोनों के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और लगभग स्थिर भाव पर कारोबार हुआ। वैश्विक मार्केट में गोल्ड 1956 अमेरिकी डॉलर (1.49 लाख रुपये) प्रति औंस (1 किग्रा= 35.3 औंस) के भाव पर ट्रेड हुआ जबकि चांदी 25.54 अमेरिकी डॉलर (1945.84 रुपये) प्रति औंस के भाव पर ट्रेड हुआ है।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR