Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessUpcoming IPO: आर्थिक संकट के बीच इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड बाजार में...

Upcoming IPO: आर्थिक संकट के बीच इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड बाजार में ला रही आईपीओ, 600 करोड़ रुपए का रखा लक्ष्य, जमा किए सेबी के पास पेपर

- Advertisement -

India Exposition Mart Limited

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Upcoming IPO: रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला किए जाने के बाद भारत समेत अंतरराष्ट्रीय बाजार में उत्पन्न हुए आर्थिक संकट के बीच देश में कुछ कंपनियां ऐसी हैं, जो अपना आईपीओ लाने जा रही हैं। ऐसी ही एक कंपनी है इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड (India Exposition Mart) जो अपना इस आर्थिक संकट के बीच घरेलू बाजार में आईपीओ लॉन्च करने जा रही है। इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड इंटीग्रेटेड एग्जीबिशन और कन्वेंशन स्थल उपलब्ध कराने वाली कंपनी है। कंपनी ने बाजार में आईपीओ उतारने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर चुके है। कंपनी आईपीओ के माध्यम से 600 करोड़ रुपए का बाजार से जुटाने का लक्ष्य रखा है।

450 करोड़ के जारी करेगी फ्रेश शेयर

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) से मिली जानकारी के मुताबिक, इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड अपने आईपीओ के तहत 450 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि मौजूदा शेयरधारकों के 11,210,659 इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत करेगी। यह कंपनी उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित है।

अधिकतम राशि का होगा कंपनी का विस्तार 

नए शेयरों से जुटने वाली 450 करोड़ रुपये की राशि में से कंपनी 316.91 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी विस्तार के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर पर किया जाएगा। बाकी शेष बाची राशि 17 करोड़ रुपये का उपयोग कर्ज चुकाने व अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

इनके होंगे आईपीओ OFS 

वहीं, कंपनी OFS के तहत शेयरों की पेशकश करने वालों में वेक्ट्रा इंवेस्टमेंट्स, एमआईएल वेहिकल्स एंड टेक्नोलॉजीज, ओवरसीज कार्पेट, आरएस कॉम्प्यूटेक, नवरतन समदरिया, दिनेश कुमार अग्रवाल और पंकज गर्ग शामिल हैं।

यह काम करती है कंपनी

ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट देश के प्रमुख वेन्यू प्लानर्स और प्रोवाइडर्स में से एक है। कंपनी दुनिया भर में बिजनेस एग्जीबिशन, कन्वेंशन, कॉन्फ्रेंस, प्रोडक्ट लॉन्च और प्रमोशनल इवेंट्स के लिए टेक्नोलॉजी-संचालित, वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी और सेफ्टी स्टैंडर्ड प्रदान करती है। इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट का वित्त वर्ष 2021 में 13.30 करोड़ रुपये का राजस्व था। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है।

Also Read : Share Market Update : रूस ने तेज किए हमले, शेयर बाजार फिर दहला, सेंसेक्स 1760 अंक टूटा

Also Read:  Women’s Day 2022: Kiran Mazumdar Shaw Success Story

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR