Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeBusinessIndia Austria Business Relationship : भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश...

India Austria Business Relationship : भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश बढ़ाना चाहता है आस्ट्रिया

- Advertisement -

India Austria Business Relationship
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रूस और यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बीच भी भारत के कई देशों के साथ व्यापारिक रिश्ते मजबूत हो रहे हैं। एक ओर रूसी तेल कंपनियों ने भारत को डिस्काउंट पर तेल देने की बात कही है, वहीं अमेरिकी प्रतिबंधों को झेल रहा ईरान भी भारत की ऊर्जा संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे आया है।

इसके बाद अब हाल ही में आस्ट्रिया भी भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को बढ़ाना चाहता है। दरअसल, आस्ट्रिया के यूरोपीय एवं अंतरराष्ट्रीय मामलों के मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने सोमवार को कहा कि भारत और आॅस्ट्रिया के पास द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को बढ़ाने के अपार कारोबारी अवसर मौजूद हैं।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित आस्ट्रिया-इंडिया बिजनेस फोरम में शालेनबर्ग ने कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार एक अरब डॉलर को पार कर गया है जो दिखाता है कि यहां कितनी संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के व्यवसाय नवीकरणीय ऊर्जा, सुरक्षित जल, अवसंरचना और कचरा प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढ़ा सकते हैं। आस्ट्रियायी मंत्री कहा कि हम भरोसेमंद साझेदार हैं जो दीर्घकालिक संबंध चाहते हैं। आस्ट्रिया की छोटी और मंझोली कंपनियां नए बाजारों में कारोबारी संभावनाएं तलाश रही हैं।

Also Read : Market Capitalisation: बीते सप्ताह सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों के मार्केट कैप में हुआ जबर्दस्त उछाल, 2.72 लाख करोड़ रुपये की हुई वृद्धि

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR