Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusiness7th Pay Commission DA Update: रेलवे ने दी अपने कर्मियों की खुशखबरी,...

7th Pay Commission DA Update: रेलवे ने दी अपने कर्मियों की खुशखबरी, अप्रैल से ही मिलेगा बढ़ा डीए

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

7th Pay Commission DA Update: केंद्र की मोदी सरकार ने लाखों केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनभोगियों को बड़ी राहत देते हुए महंगाई भत्ते में 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया है। केंद्र सरकार से महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) की मंजूरी मिलने के बाद अब भारतीय रेलवे ने इसको लागू भी करना शुरु कर दिया है। इस संदर्भ में रेलवे ने अपने सभी जोनल अधिकारियों को लेटर लिखकर कर्मचारियों को डीए का भुगतान करने का आदेश दिया है। इस महीने के अंत में बढ़े हुए डीए के भुगतान मिलने की संभावना भी है।

14 लाख कर्मियों व पेंशनभोगियों को होगा फायदा

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (DA) रिवाइज्ड रेट के साथ दिया जाएगा। भारतीय रेलवे के इस फैसले से लगभग 14 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को सीधा फायदा होने वाला है। इन सभी को यह भुगतान 7वें पे कमीशन के आधार पर किया जाएगा।

कल लिखा रेलवे बोर्ड के उप-निदेशक ने पत्र (7th Pay Commission DA Update)

बढ़े हुए डीए भुगतान को लेकर रेलवे बोर्ड के उप निदेशक जय कुमार ने सभी जोनों और प्रोजक्शन यूनिट को मंगलवार को एक लेटर लिखा है। इस लेटर में उन्होंने कहा कि रेलवे के सभी कर्मचारियों को सैलरी के 31 फीसदी के बजाए 34 फीसदी की दर पर डीए का भुगतान किया जाए। इसके साथ कर्मचारियों को जनवरी से लेकर मार्च तक के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।

Also Read : Paytm के शेयर में आई 5 प्रतिशत की तेजी, जानें वजह

Also Read : 16 दिनों में 9.96 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम, सीएनजी भी हुई 2.5 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR