Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessPhonePe पर लेन देन में 200 प्रतिशत की हुई वृद्धि

PhonePe पर लेन देन में 200 प्रतिशत की हुई वृद्धि

Transactions on PhonePe


इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

डिजिटल पेमेंट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी PhonePe के जरिए पिछले एक साल में व्यापारियों द्वारा प्रत्यक्ष लेनदेन में 200 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। सोमवार को फोन पे कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी ने देश के 2.5 करोड़ छोटे व्यापारियों और किराना दुकानदारों का डिजिटलीकरण किया है।

इतना ही नहीं, नवंबर के महीने में उसके मंच पर करीब एक अरब पी2एम (पीयर टू मर्चेंट या उपभोक्ता द्वारा व्यापारियों को भुगतान) लेनदेन हुए हैं। इसकी बदौलत आखिरी एक साल में उसके मंच पर व्यापारियों द्वारा प्रत्यक्ष (आफलाइन) लेनदेन में 200 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

बता दें कि पी2एम लेनदेन में वे भुगतान आते हैं जो उपभोक्ता प्रत्यक्ष या आनलाइन स्टोर पर करते हैं। इसमें रिचार्ज, बिल भुगतान और वित्तीय सेवाओं के भुगतान भी आते हैं। कंपनी ने कहा कि अब देश के 15,000 से ज्यादा गांवों और कस्बों में फोन पे का व्यापारी नेटवर्क है।

PhonePe के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी समीर निगम ने एक बयान में कहा कि साल 2021 की शुरूआत में उनकी कंपनी ने 2.5 करोड़ किराना दुकानों के डिजिटलीकरण का लक्ष्य निर्धारित किया था जिसे उसने रिकॉर्ड वक्त में हासिल भी किया।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR