Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeBusinessबैंक ऑफ बड़ौदा ने महंगे किये कर्ज, MCLR में किया इजाफा,...

बैंक ऑफ बड़ौदा ने महंगे किये कर्ज, MCLR में किया इजाफा, इस तारीख होगी नई दरें लागू

Increase in MCLR

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। आरबीआई (RBI) द्वारा पिछले हफ्ते रेपो रेट बढ़ोतरी किये जाने के बाद से अब देश की निजी व सार्वजनिक बैंक भी अपने कर्ज ब्याज दरों में इजाफा करने लगी हैं। इस कड़ी में बुधवार को सार्वजनिक बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda- BOB) ने कर्ज की दरें बढ़ाने की घोषणा की है। बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट पर आधारित फंड के लेंडिंग रेट में 0.20 फीसदी तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ी हुई नई दरें देशभर में 12 अगस्त, 2022 से लागू हो रही हैं। इससे पहले देश की कई बैंकों ने भी अपने कर्ज ब्याज दरों में इजाफा कर चुकी हैं।

जानें किस अवधि में कितने फीसदी की हुई बढ़ोतरी

BOB ने अपनी कर्ज ब्याज दरों की बढ़ोतरी की जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में दे दी है। बैंक ने अपने एक साल वाले एमसीएलआर को बढ़ाकर अब 7.70 फीसदी कर दिया है। इससे पहले यह 7.65 फीसदी था। एक महीने का एमसीएलआर 0.20 फीसदी बढ़कर 7.40 फीसदी, तीन महीने का एमसीएलआर 0.10 फीसदी बढ़कर 7.45 फीसदी और छह महीने का एमसीएलआर 0.10 फीसदी बढ़कर 7.55 फीसदी कर दिया गया है। वहीं, ओवरनाइट एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है,जिसके बाद यह बढ़कर 6.85 फीसदी हो जाएगी।

यह बैंक भी कर चुके हैं इजाफा

रिजर्व बैंक द्वारा हाल में ही रेपो रेट की वृद्धि के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा से पहले एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, पीएनबी, केनरा बैंक और एसबीआई दरों में इजाफा कर चुकी हैं।

Repo Rate तीन साल के उच्च स्त पर

मॉनीटरी पॉलिसी कमेटी के बैठक के बाद आरबीआई ने पिछले शुक्रवार को रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। मई से लेकर अब तक रिजर्व बैंक लगातार तीन बार में रेपो रेट 1.40 फीसदी बढ़ा चुका है और अब यह तीन साल के उच्चतम स्तर 5.40 फीसदी पर है। पिछले छह महीने से लगातार खुदरा महंगाई दर 6 फीसदी से ऊपर के स्तर पर बनी हुई है।

संबंधित खबरें: 

SBI ने दिया ग्राहकों को झटका! मौजूदा ईएमआई और नए लोन कर दिये महंगे, MCLR में इजाफा

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR