Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeBusinessIT Rraid: हीरो मोटोकॉर्प के परिसरों पर आयकर विभाग का छापा, कंपनी...

IT Rraid: हीरो मोटोकॉर्प के परिसरों पर आयकर विभाग का छापा, कंपनी के चेयरमैन मुंजाल के घर पर भी हुई कार्रवाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

IT Rraid: दुनिया सहित भारत के सबसे बड़ी टू-व्‍हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प पर आयकर विभाग (ईटी) ने बुधवार को छापेमारी की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हीरो मोटोकॉर्प के कई परिसरों पर छापा मारा है और मिली जानकारी से अनुसार विभाग की यह कार्रवाई जारी है। विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत कंपनी पर कार्रवाई कर रही है।

कंपनी के चेयरमैन के घर में भी हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने हीरो मोटोकॉर्प के परिसर के अलावा कंपनी चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पवन मुंजाल, अन्य प्रमोटरों के ऑफिस व आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं। यह कार्रवाई कर चोरी को लेकर चल रही जांच के सिलसिले में की गई है

है दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी 

उल्लेखनीय है कि एक कैलेंडर ईयर में यूनिट वॉल्यूम सेल्स के मामले में हीरो मोटोकॉर्प 2001 में टू-व्हीलर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन गई। इतना ही नहीं, कंपनी लगातार  20 सालों के यह खिताब अपने नाम किए हुए है। आज तक कंपनी ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 10 करोड़ से अधिक वाहनों की बिक्री की है।

कार्रवाई पर कंपनी की ओर नहीं आया कोई बयान (IT Rraid)

कंपनी के गुरुग्राण, दिल्ली के अलावा अन्य शहरों में स्थित परिसर पर आयकर विभाग कार्रवाई कर रहा है। इस कार्रवाई में विभाग टीम कंपनी और उसके प्रमोटरों के फाइनेंशियल डॉक्यूमेंट्स और अन्य बिजनेस ट्रांजेक्शन की पड़ताल कर रही है। हालांकि आयकर विभाग द्वारा हीरो मोटोकॉर्प के परिसरों पर कर चोरी के मामले पर हो रही कार्रवाई पर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिकर बयान नहीं आया है।

Also Read : Share Market Update : बढ़त में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 120 अंक ऊपर

Also Read : 137 दिन से स्थिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े, रसोई गैस भी 50 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

MOST POPULAR