Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeBusinessIncome From Scrap Sale उत्तर पश्चिम रेलवे ने कबाड़ बेचकर कमाए 205...

Income From Scrap Sale उत्तर पश्चिम रेलवे ने कबाड़ बेचकर कमाए 205 करोड़ रुपए

- Advertisement -

Income From Scrap Sale

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय रेलवे हमेशा अपने बजट को लेकर सुर्खियों में रहता है। रेलवे यात्रियों से लेकर माल ढुलाई और पोस्ट से अपनी कमाई करता है लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि हाल ही में रेलवे ने मात्र कबाड़ बेचककर 205 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई है।

जी हां, रेलवे (Railway) ने अपनी कमाई में कबाड़ को भी जोड़ा और इस बार रेलवे ने कबाड़ बेचकर बंपर कमाई की है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने बयान जारी कहा है कि इस वित्त वर्ष में पश्चिम रेलवे ने करीब 205.34 करोड़ से ज्यादा की कमाई केवल कबाड़ बेचकर की है। उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने गत वर्ष जनवरी माह तक स्क्रैप निस्तारण से 202 करोड रुपये की रिकार्ड आय अर्जित की थी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे द्वारा अनुपयोगी तथा व्यर्थ पड़े कबाड़ (स्क्रैप) के निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य किये जा रहे हैं। भंडार विभाग द्वारा फील्ड इकाइयों से पुराने कबाड़ को हटाने तथा बेचने के लिए अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है।

दरअसल, उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा अनुपयोगी तथा व्यर्थ पड़े कबाड़ (Scrap) का निस्तारण करने के लिये अनेक कार्य कर रहा रहा है। रेलवे के भंडार विभाग द्वारा फील्ड इकाइयों से पुराने कबाड़ को हटाने तथा बेचने के लिए अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे को इस वर्ष कबाड़ निस्तारण से 230 करोड़ रुपये की आय अर्जित करने का लक्ष्य दिया गया है।

Also Read : Air India और Air Asia में समझौता, यात्रियों को मिलेगा फायदा

Also Read : Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली अंतिम सांस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR