Thursday, December 8, 2022
Thursday, December 8, 2022
HomeBusinessआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीधारकों पर मेहरबान, 12 फीसदी अधिक बोनस देना...

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीधारकों पर मेहरबान, 12 फीसदी अधिक बोनस देना का किया ऐलान

- Advertisement -

ICICI Prudential Life Insurance: Bonus To Policyholders

इंडिया न्य़ूज,नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में मची उथल-पुथल के बीच प्राइवेट जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने मंगलवार को पॉलिसीहोल्‍डर को बोनस देने की घोषणा की है। कंपनी ने पॉलिसीहोल्डर को 12 प्रतिशत से अधिक बोनस देने का ऐलान किया है। कंपनी पिछले 16 साल से पॉलिसीहोल्डर को बोसन प्रदान कर रही है। नई बोनस पर कंपनी कुल 968.8 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

इस अवधि वाली पॉलिसी को मिलेगा फायदा

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस की नई बोनस देने के फैसले से करीब 10 लाख पॉलिसीधारकों को फायदा होना वाला है। इस पर कंपनी ने कहा कि इस योजना के वही पॉलिसीधारक हकदार होंगे, जो पॉलिसी 31 मार्च, 2022 तक चल रही हैं।

पिछले साल के बोसन से 12 फीसदी है अधिक

ICICI Prudential Life Insurance के प्रबंध निदेशक और सीईओ एनएस कन्नन ने कहा कि कंपनी वित्त वर्ष 2022 में पॉलिसीधारकों को 968.8 करोड़ रुपये वार्षिक बोनस के रूप में देगी।  कंपनी की स्‍थापना के बाद से तब तक सबसे ज्यादा बोनस है और कंपनी की ओर वित्त वर्ष 2021 में दिये गए बोनस से 12 फीसदी अधिक है। कंपनी ने मजबूत फंड प्रबंधन क्षमताओं जोखिम प्रबंधन प्रैक्टिसिज़ के चलते स्थिति मजबूत की है, जिसके चलते पॉलिसीधाकरों को अधिक बोसन देने में सक्षम हुई है।

कंपनी कोविडकाल की चुनौतियों को जमकर किया सामना

कन्नन ने कहा कि लगातार पॉलिसीहोल्‍डर को बोनस देने से इस बात का पता चलता है कि ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल बनाने में हमारी पॉलिसियों की क्षमता का पता चलता है। वहीं, सालाना बोनस की घोषणा करना इस बात को सिद्ध करता है कि कंपनी ने कोविडकाल में चुनौतियां को जमकर सामना किया है और उमसें सफल हुई है।

चौथी तिमाही हुआ लाभ

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपनी वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी। इस चौथी तिमाही मार्च 2022 में कंपनी को 185 करोड़ का शुद्ध लाभ प्राप्त हुआ है। हालांकि पूरे वित्त वर्ष के शुद्ध लाभ में घाटा हुआ है।

इसको भी पढ़ें;

Stock Market Closed: तगड़ी उछाल के साथ बाजार बंद, सेंसेक्स 934 अंक उछाला, 15638 बढ़त पर निफ्टी बंद, TITAN व SBIN टॉप गेनर्स

ये पढ़ें:  मारुति सुजुकी ने शुरू की एसयूवी Brezza न्यू वर्जन की प्री-बुकिंग, 11 हजार टोकन मनी, लगा K15C इंजन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR