Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeBusinessहोंडा कार्स ने लॉन्च की हाइब्रिड एडिशन E:HEV कार, इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी...

होंडा कार्स ने लॉन्च की हाइब्रिड एडिशन E:HEV कार, इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस है कार, कीमत 19.49 लाख रूपये

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को घरेलू बाजार में अपनी हाइब्रिड एडिशन Honda City e:HEV लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने ही इस इब्रिड कार से पर्दा उठाया था। होंडा ने भारत में पहली बार न्यू सिटी e:HEV के साथ अपनी एडवांस इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी होंडा सेंसिंग भी पेश की है। Honda City e:HEV की एक्स शोरूम कीमत 19,49,900 रुपये रखी गई है।

26.5 का देगी माइलेज

कंपनी ने अपनी Honda City e:HEV कार में 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है। इंजन 126ps की मैक्सिमम पावर है,जो 253nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका माइलेज 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर है और कार की मैक्सिमम स्पीड 176 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फीचर्स

e:HEV कार में कंपनी ने लोगों की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग लगाए हैं। इसके अलावा कार में लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम मौजूद है जो आपको लेन से हटने पर अलर्ट करता है। इसमें हाई ऑटो बीम लाइट भी लगी हुई,जो रात के समय काफी उपयोगी होगी।

लेगी है होंडा सेंसिंग टेक्नोलॉजी

होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid) कार में एडवांस्ड इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी होंडा सेंसिंग वाइड-एंगल, फार-रीचिंग डिटेक्शन सिस्टम के साथ एक हाई-पर्फोर्मेंस वाले फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करता है. इसकी मदद से यह सामने की सड़क को स्कैन करता है और दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करने के लिए ड्राइवर को अलर्ट करता है।

ये पढ़ें: भारतीय जीवन बीमा निगम का मेगा आईपीओ आज से शुरु, कुछ घंटों में फुल हुआ पॉलिसीहोल्डर कोटा, देश दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने सब्सक्राइब की दी सलाह

ये पढ़ें:  बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स 148 अंक की बढ़त के साथ 57039 पर खुला, निफ्टी 1700 के पार

ये पढ़ें:  आरबीआई ने रेपो रेट में किया 4.40 फीसदी का इजाफा, युद्ध ने पैदा की वैश्विक बाजार में नई चुनौतियां

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR