Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeBusinessProtest: बढ़ती मंहगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार मानते हुए दिल्ली...

Protest: बढ़ती मंहगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार मानते हुए दिल्ली कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Protest: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर मंहगाई मुक्त भारत अभियान के तहत केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को सैंकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया।

वाहन ईंधन की बढ़ी कीमतें जनता पर डाल रही आर्थिक बोझ

प्रदर्शन के दौरान दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार प्रतिदिन 80 पैसे की बढ़ोत्तरी करके एक तरफ देश की जनता पर आर्थिक बोझ डाल रहे हैं तो दूसरी ओर तेल कम्पनियों को फायदा पहुंचाकर केन्द्रीय राजस्व में एक्साईज़ ड्यूटी की बढ़ोतरी करके अतिरिक्त कमाई कर रहे है। मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी-पीएनजी के दाम भी प्रतिदिन बढ़ाकर लोगों की चौतरफा कमर तोड़ रही है। पिछले एक महीने में 9 बार सीएनजी के दाम  12.10 रुपये बढ़ाने के बाद सीएनजी प्रतिकिलो 69.11 रुपये में मिल रही है, जबकि आज पेट्रोल 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर होने का सीधा असर महंगाई पर पड़ रहा है।

दिल्ली में महंगाई के लिए केजरीवाल जिम्मेदार (Protest)

उन्होंने कहा कि दिल्ली में महंगाई के लिए केजरीवाल सरकार भी पूरी तरह जिम्मेदार है क्योंकि जब तेल कीमतों के दिल्ली सरकार द्वारा लागू वैट भी बढ़ता है। केजरीवाल झूठी और खोखली घोषणाएं करके दिल्लीवालों को महंगाई से राहत देने की जगह, उन्हें गुमराह कर रहे है।

Also Read : एयर एशिया शुरू करेगा भारत से मलेशिया व थाईलैंड के बीच उड़ानें, जल्दी होंगी और सेवा बहाल

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE

MOST POPULAR