Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessफिर महंगा हुआ हिन्दुस्तान यूनिलीवर का प्रॉडक्ट्स, कंपनी अप्रैल में बढ़ाए 3-20...

फिर महंगा हुआ हिन्दुस्तान यूनिलीवर का प्रॉडक्ट्स, कंपनी अप्रैल में बढ़ाए 3-20 फीसदी दाम, बताई यह वजह Price Hike

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने एक बार फिर से अपने प्रॉडक्ट्स के दाम बढ़ा (Price Hike) दिए हैं। कंपनी ने स्किन क्लीनिंग और डिटर्जेंट की कीमतों में अप्रैल माह में 3-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। लगातार दाम बढ़ाने की वजह कंपनी लगात मूल्य का हवाला दिया है। कंपनी ने जनवरी से लेकर अप्रैल तक 5 बार दाम बढ़ा चुकी है।

5 बार कर चुकी है वृद्धि

हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने इस साल जनवरी में 1 बार, फरवरी में 2 बार और मार्च 1 में एक बार के साथ अप्रैल में भी 1 बार दामों में वृद्धि की है। वहीं, पिछले साल नवंबर में भी एक बार दामों में वृद्धि की थी।

30 फीसदी व्यापार कम मूल्य के प्रॉडक्ट्स के आया

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे आने के बाद कंपनी कार्यकारी निदेशक रितेश तिवारी ने कहा था कि कंपनी की नेट रेवन्यू मैनेजमेंट के तहत लगातार मूल्य वृद्धि की योजना है। उन्होंने कहा था कि कंपनी का 30 फीसदी बिजनेस उन प्रॉडक्ट्स से आया है जिनकी कीमत 1 रुपए, 5 रुपए या 10 रुपए हैं और कंपनी ने इन उत्पादों की कीमत बढ़ाने की बजाय उत्पाद की क्वांटिटी कम कर दी।

डव और पीयर्स साबुन में बढ़े सबसे ज्यादा दाम

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने दामों सबसे ज्यादा वृद्धि डव और पीयर्स साबुन के दामों में की है।  इनकी कीमतों में करीब 20 फीसदी की वृद्धि की गई है। डव और पीयर्स के 25 ग्राम प्रति यूनिट वाले पैक की कीमत में 12 रुपए तक की वृद्धि हुई है। 4 लाइफबॉय साबुन के पैकेट की कीमत में 136 रुपए तक वृद्धि हुई है।

डिटरजेंट में भी हुई वृद्धि  (Price Hike) 

इसके अलावा कंपनी ने व्हील डिटरजेंट के 500 ग्राम वाले पैकेट कीमत 32 रुपए से बढ़ाकर 33 रुपए कर दिये हैं। 1 किलोग्राम वाले पैकेट की कीमत 63 रुपए से बढ़ाकर 65 रुपए कर दी है। वहीं, विम लिक्विड में 5 रुपए का इजाफा हुआ है।

Also Read : प्रधानमंत्री संग्रहालय आने वाले पीढ़ियों को निर्णय लेने में करेगा मदद: मोदी, Prime Minister’s Museum inaugurated

Also Read : रविवार को दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी मेट्रो सेवा, जानें किस लाइन पर नहीं चलेगी मेट्रो,क्या है वजह? Delhi Metro News

Also Read : रैपिडो ने कमाए 1000 करोड़ रुपए से अधिक, जिन जगहों पर होगा पैसों का इस्तेमाल, जानें कहां से कमाए पैसे? Earn Money From New Investment

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR