Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeBusinessएचडीएफसी बैंक 1 साल में जुटाएगी 50,000 करोड़ रुपए , कर्नाड बनी...

एचडीएफसी बैंक 1 साल में जुटाएगी 50,000 करोड़ रुपए , कर्नाड बनी डायरेक्टर Bank Bonds Issue

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  Bank Bonds Issue

देश के सबसे बड़ी निजी बैंक एचडीएफसी बैंक अगले एक साल में 50,000 करोड़ रुपये को जुटाने का टारगेट रखा है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बैंक एक बॉन्ड (Bank Bonds Issue) जारी करेगी। यह फैसला बैंक की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स  हुई बैठक में लिया गया है। बैंक ने रेणु कर्नाड (Renu Karnad) को एचडीएफसी लि. में दोबारा नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है।

शेयरधारकों से मंजूरी लेना बाकी

एचडीएफसी बैंक ने फंड जुटाने की जानकारी 16 अप्रैल को रेगुलेटरी फाइलिंग में दी। बैंक ने कहा कि अगले एक साल में बॉन्ड जारी कर 50,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंजूरी दी है। शेयरधारकों की मंजूरी मिलने के बाद 1 साल के दौरान बॉन्ड के जरिए यह रकम जुटाई जाएगी।

इसको भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक ने अंतिम तिमाही के मुनाफे में आया 22.8 फीसदी उछाल,, डिविडेंड पर फैसला बाद में Hdfc Bank Results

5 साल तक के लिए रहेंगी नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर

वहीं, बैंक ने कहा कि रेणु कर्नाड को एचडीएफसी लि. में फिर से नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में नियुक्त कर दिया गया है। रेणु 3 सितंबर, 2022 से अगले पांच वर्षों तक बोर्ड में नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर बनी रहेंगी।

कौन हैं कनार्ड

रेणु कर्नाड हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड की प्रबंध निदेशक हैं और वे 2010 से इस पद पर हैं। आपको बता दें कि हाल ही में एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड का विलय हुआ है।

Also Read : पेट्रोल डीजल के भाव जारी, 11वें दिन से स्थिर हैं दाम, चेक करें आज के रेट्स  Today Petrol Diesel Price

Also Read : कोरोना का ताजा अपडेट: 24 घंटों में भारत में सामने आए 975 नए केस, 4 की मौत Corona Latest Update

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR