Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessHDFC And HDFC Bank Merger को मिली बोर्ड की मंजूरी, 16 प्रतिशत...

HDFC And HDFC Bank Merger को मिली बोर्ड की मंजूरी, 16 प्रतिशत तक बढ़े शेयर प्राइस

HDFC And HDFC Bank Merger

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आज शेयर बाजार में निफ्टी 50 के 2 शेयर बहुत ज्यादा चमक रहे हैं। ये हैं देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC और HDFC Bank जोकि सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में से एक है। दोनों ही शेयरों में 16 प्रतिशत का उछाल आया है। इसका मुख्य कारण है दोनों कंपनियों का मर्जर होना।

आज सोमवार को शेयर बाजार खुलने से कुछ समय पहले ही उक्क दोनों कंपनियों की अलग-अलग हुई बैठक में मर्जर की मंजूरी दे दी गई। यह खबर बाहर आते ही न केवल दोनों कंपनियों के स्टॉक ने जबरदस्त छलांग लगा दी बल्कि फ्लैट ग्लोबल सेंटीमेंट्स के बावजूद घरेलू शेयर बाजार में एक बूम आ गया।

दरअसल, दोनों कंपनियों ने बोर्ड की बैठक के बाद शेयर बाजार को विलय की जानकारी दी। दोपहर 11:30 बजे इस बारे में आज प्रेस कांफ्रेंस होने जा रही है। प्रेस कांफ्रेंस में मर्जर के आधिकारिक ऐलान के साथ ही विस्तार से अन्य जानकारियां भी साझा की जाएगी। दोनों कंपनियों के मर्जर की खबर आने बाद शेयरों में जबरदस्त उछाल आया। ऌऊऋउ इंल्ल‘ का स्टॉक तो लगभग 52 सप्ताह के हाई तक पहुंच गया था।

इनसे मंजूरी लेनी बाकी

बताया गया है कि इस मर्जर को अभी विभिन्न नियामकों की मंजूरियां मिलनी बाकी हैं। इस विलय के लिए दोनों कंपनियों को RBI, SEBI, CCI, National Housing Bank, IRDAI, PFRDA, NCLT, BSE, NSE आदि से मंजूरी लेनी होगी। वहीं अपने-अपने शेयरहोल्डर्स और क्रेडिटर्स से भी दोनों कंपनियों को मंजूरी लेनी है। जब सभी जगह से मंजूरी जाएगी तो एचडीएफसी की सारी सब्सिडियरीज और एसोसिएट एचडीएफसी बैंक का हिस्सा हो जाएंगे।

Also Read : ट्रकनेटिक इस वित्त वर्ष में राजस्व 6 फीसदी वृद्धि का लगाया अनुमान, कंपनी ने बताई वजह

Also Read : एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक में विलय से बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 1500 अंक उछला, निफ्टी ने तोड़ा 18000 का लेवल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR