Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessWar On Water: पंजाब सरकार पर बरसे सीएम खट्टर, कहा हरियाणा को...

War On Water: पंजाब सरकार पर बरसे सीएम खट्टर, कहा हरियाणा को नहीं मिल रहा उसके हक का पानी

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़  

War On Water: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार पंजाब पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पंजाब राज्य हरियाणा को उसके हक का पानी नहीं दे रहा। चंडीगढ़ पर हक जमाने को लेकर दोनों प्रदेशों में छिड़े राजनीतिक बवाल के बीच खट्टर ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब हरियाणा का बड़ा भाई है और बड़े भाई का फर्ज बनता है कि छोटे भाई के साथ उल्टा-सीधा व्यवहार न करे।

नई सरकार ले रही गलत निर्णय

खट्टर ने आरोप लगाया कि पंजाब की नई नवेली सरकार ने गलत निर्णय लेते हुए हरियाणा के हितों के साथ कुठाराघात करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने हरियाणा के खिलाफ एक प्रस्ताव पास किया है, जिसमें उसने चंडीगढ़ पर अपना हक जताया है।

हरियाणा को पानी नहीं और दिल्ली के लिए  पानी की मांग

War On Water:

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब ने चंडीगढ़ पर अपना हक तो जता दिया है, लेकिन वह सतुलज यमुना जोड़ नहर (एसवाईएल) का मुद्दा भूल गए हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने भी पंजाब को हरियाणा के हिस्से का पानी देने की बात कही है। मुख्यमंत्री कहा कि जब पंजाब हरियाणा को उसके हक का पानी नहीं दे रहा तो दिल्ली के लिए वह सरकार किस मुंह से हरियाणा से पानी मांग रही है।

एसवाईएल व हिंदी भाषी गांवों का मुद्दा है  जीवन-मरण का प्रश्न (War On Water)

उन्होंने कहा कि पंजाब के 400 हिंदी भाषी गांवों का मुद्दा भी लंबित है। मुझे तो ऐसा लगता है कुछ लोगों के बहकावे में पंजाब सरकार उल्टे-सीधे फैसले ले रही है।  पंजाब सरकार याद रखे कि एसवाईएल व हिंदी भाषी गांवों का मुद्दा हरियाणा की जनता के लिए जीवन व मरण का प्रश्र है।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : मारुति सुजुकी ने रखा 4 से 6 लाख सीएनजी कारों की बिक्री का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR