Tuesday, November 29, 2022
Tuesday, November 29, 2022
HomeBusinessGST पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ियों के चलते बढ़ी पेमेंट की तिथि, 24...

GST पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ियों के चलते बढ़ी पेमेंट की तिथि, 24 मई तक कर सकते हैं जीसटी पेमेंट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  GST Filing Deadline Extended: GST पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ियों को देखते हुए केंद्र सरकार ने टैक्सपेयर्स को राहत प्रदान करते हुए टैक्स भुगतान की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। इस समय GST पोर्टल तकनीकी गड़बड़ियों का सामना कर रहा है। केंद्र सरकार इस समास्या को देखते हुए टैक्स भुगतान की तिथि को 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया है, ताकि लोग भुगतान करने की जल्दी में परेशान हों।

ट्वीट कर दी जानकारी

इस बाबत में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि अप्रैल 2022 के महीने के लिए फॉर्म GSTR-3B दाखिल करने की नियत तारीख 24 मई 2022 तक बढ़ा दी गई है।

सरकार ने ठीक करने का दिया निर्देश

CBIC ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि सरकार ने इंफोसिस को इस समस्या का जल्द समाधान करने के लिए निर्देश दिया है। तकनीकी टीम GSTR-2B और ऑटो-पॉप्युलेटेड GSTR-3B को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रही है।

आखिर क्या होता है GSTR-2B

GSTR-2B एक ऑटो-ड्राफ्टेड इनपुट टैक्स क्रेडिट (ITC) स्टेटमेंट है। जो प्रत्येक GST रजिस्टर्ड यूनिट के लिए उनके सप्लायर्स द्वारा उनके संबंधित बिक्री रिटर्न फॉर्म GSTR-1 में दी गई जानकारी के आधार पर उपलब्ध है। GSTR-2B स्टेटमेंट आमतौर पर व्यवसायों को अगले महीने के 12 वें दिन उपलब्ध कराया जाता है। इसकी के आधार पर वह करों का भुगतान और GSTR-3B दाखिल करते समय ITC का दावा कर सकते हैं।

इसको भी पढ़ें:

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे टूटा

ये पढ़ें: पिछले अप्रैल से स्थिर हैं पेट्रोल डीजल के दाम, फिर भी अधिकांश शहर में 100 के पार पेट्रोल, जानें आपके यहां क्या हैं रेट्स

ये पढ़ें: खाने-पीने व कमोडिटीज के बढ़ते दामों ने तुड़वाया 9 साल का WPI Inflation रिकॉर्ड, अप्रैल में रिकॉर्ड 15.08 फीसदी हुई थोक महंगाई दर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR