Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeBusinessExport Of Horticultural Crops: असम से हरी मिर्ची व कटहल होगा दुबई...

Export Of Horticultural Crops: असम से हरी मिर्ची व कटहल होगा दुबई निर्यात, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल निर्यात में करेगी मदद

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Export Of Horticultural Crops: भारत के असम की हरी मिर्ची व कटहल अब खाड़ी देशों में निर्यात होंगी। असम की इन बागवानी फसलों का निर्यात लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के माध्यम से किए जाएगा। इन फसलों की बिक्री देश के सुपरमार्ट में होगी।

बिलसीपाड़ा से खेप हुए रवाना

धुबरी के उपायुक्त अनबामुथन ने बीते शुक्रवार को बिलसीपाड़ा से निर्यात के इस खेप को रवाना किया। इस खेप में 0.5 टन हरी मार्ची व 1.5 टन कच्चा कटहल का निर्यात होगा। सबसे पहले इसे हवाई मार्ग के जजिए मुंबई भेजा जाएगा। उसके बाद दुबई भी हवाई जहाज से रवाना किया जाएगा।

मिर्ची व कटहल निर्यात में एपीडा ने की मदद

दुबई होने वाले मिर्ची व कटहल निर्यात पर अनबामुथन ने कहा कि इस निर्यात में केंद्र सरकार के कृषि एवं प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) ने मदद दी है। इससे धुबरी के कटहल एवं मिर्च उत्पादक किसानों को फायदा होने की उम्मीद है। वहीं, इस अवसर पर लुलू ग्रुप के महाप्रबंधक रवि कुमार ने कहा कि अगर कटहल एवं हरी मिर्च को खाड़ी देशों के ग्राहक पसंद करते हैं तो धुबरी से इन उत्पादों का निर्यात आगे भी जारी रहेगा।

पिछले साल त्रिपुरा से हुआ कटहल निर्यात (Export Of Horticultural Crops)

इससे पहले पिछले साल त्रिपुरा से पहली बार ब्रिटेन के लिए कटहल का निर्यात किया था।  परीक्षण के रूप में, 350 कटहल की एक खेप ब्रिटेन भेजी गई थी। यह खेप दिल्ली के रास्ते ब्रिटेन भेजी गई थी।

Also Read : Apartments Sales Report : एक करोड़ से ज्यादा कीमत के घरों की मांग 83 फीसदी बढ़ी

Also Read : Petrol Diesel Rates Today 9 April : लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR