Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessएयर इंडिया ने अपने कर्मियों को सुनाया फरमान, खाली करें सरकारी आवास,...

एयर इंडिया ने अपने कर्मियों को सुनाया फरमान, खाली करें सरकारी आवास, नहीं तो हो सकती यह परेशानियां

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली, Government Residential: टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों को अपने ही कंपनी से बड़ा झटका मिला है। एयर इंडिया ने कर्मचारियों को सरकारी स्वामित्व वाले आवासीय कॉलोनियों को खाली करने का फरमान सुनाया है। कंपनी ने कर्मियों को निर्देश भी दिया है कि वे 26 जुलाई तक सरकारी आवासीय कॉलोनियों को खाली कर दें, नहीं तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा।

पिछले साल टाटा ग्रुप में शामिल हुई एयरइंडिया

दरअसल, एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया को टाटा ग्रुप में कई वर्षों सरकार के अधीन रहने के बाद पिछले साल 8 अक्टूबर 2021 कोअधिग्रहण कर लिया था। ऐसे में अब एयर इंडिया सरकारी हाथों में न होकर टाटा ग्रुप यानी निजी हाथों में चली गई है तो उसके कर्मचारियों को सरकार से मिले आवासीय कॉलोनियां खाली करना होगा। इसके तहत कंपनी ने यह फैसला लिया है।

समय से खाली नहीं करने पर कर्मचारियों को यह होगा नुकसान

इस मौके पर एयर इंडिया ने कहा है कि अगर समय से कर्मचारी कॉलोनियां खाली करने में असफल रहे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। हल हाल में कर्मियों को 26 जुलाई तक सरकार आवास को खाली करना होगा। अगर वह तय तिथि पर खाली नहीं कर पाते हैं तो उन्हें क्षति शुल्क के साथ ही जुर्माना व सेवानिवृत्ति और अन्य बेनिफिट्स से वंचित होना रहना पड़ेगा। बता दें कि विनिवेश की शर्तों के अनुसार, एयर इंडिया की गैर-प्रमुख संपत्तिया जैसे हाउसिंग कॉलोनियां सरकार के पास ही रहेंगी। हालांकि एयर इंडिया के पास दो प्रमुख हाउसिंग कॉलोनियां हैं। इनमें से एक दिल्ली और दूसरी मुंबई में है।

कर्मियों को भेजा नोटिस

कंपनी ने एआई एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (AIAHL) के जरिए कंपनी ने 17 मई को ईमेल के माध्यम से  अपने कर्मचारियों को 26 जुलाई तक कंपनी के आवास को खाली करने के लिए एक रिमांडर भेजा है। हालांकि AISAM के के जरिए कर्मचारियों को पहले भी बता दिया गया है। AIAHL ने अपने निर्देश मे कंपनी के आवास पर रहने कर्मचारियों को खाली करने के लिए एक नोटिस भी जारी किया है। आपको बता दें कि AIAHL की स्थापना 2019 में केंद्र द्वारा विनिवेश के बाद Air India समूह की गैर-प्रमुख संपत्तियों को बेचकर ऋण से निपटने के लिए की गई थी।

इसको भी पढ़ें:

Stock Market Today: बाजार में आई हल्की रौनक, सेंसेक्स 73 अंक पर खुला, 16000 पार निफ्टी

ये पढ़ें:  उत्पाद शुल्क कटौती के बाद पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, विभिन्न शहरों में इतने पर आया तेल

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR