Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeBusinessApproval of Application: कपड़ा क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना को सरकार ने...

Approval of Application: कपड़ा क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना को सरकार ने दी 61 आवेदनों को मंजूरी, कपड़ा सचिव ने दी जानकारी

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

देश में कपड़ा क्षेत्र के लिए उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के लिए संभावित निवेश के 61 आवेदनों को मंजूरी प्रदान की गई है, जोकि 19,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश है।

67 में 61 को मिली मंजूरी

पीएलआई के लिए मिले आवेदनों की जानकारी गुरुवार को देते हुए कपड़ा सचिव यू पी सिंह ने कहा कि कपड़ा क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना के तहत 67 प्रस्ताव मिले हैं। हालांकि 61 आवेदनों को मंजूरी प्रदान की गई है। जिन आवेदनों को मंजूरी दी गयी है, उनसे 19,077 करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद है। कपड़ा उद्योग का अनुमानित कारोबार 1,84,917 करोड़ रुपये का होगा।

विनिर्माण क्षमता और निर्यात को बढ़ाने के लिए दी मंजूरी (Approval of Application)

उन्होंने बताया कि सरकार ने देश की विनिर्माण क्षमता और निर्यात को बढ़ाने को लेकर पांच साल से अधिक समय में 10,683 करोड़ रुपये के अनुमोदित वित्तीय व्यय के साथ कपड़ा उत्पादों मानव निर्मित फाइबर (एमएमएफ) कपड़ा, एमएमएफ परिधान औक तकनीकी कपड़े के लिये पीएलआई योजना को मंजूरी दी गई है।

Also Read : प्रधानमंत्री संग्रहालय आने वाले पीढ़ियों को निर्णय लेने में करेगा मदद: मोदी, Prime Minister’s Museum inaugurated

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR