Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeBusinessGold Latest Price : सोने की कीमत में उछाल, चांदी हुई सस्ती

Gold Latest Price : सोने की कीमत में उछाल, चांदी हुई सस्ती

Gold Latest Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन में जारी तनाव (Russia Ukraine War) के बीच कीमती धातु सोने की कीमत में एक बार फिर इजाफा हुआ है। MCX पर आज सोने के भाव में उछाल आया है। हालांकि चांदी के कीमत कम हुई है। MCX पर सोने का भाव 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 51,876 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है।

दूसरी ओर, चांदी की कीमत गिरावट के बाद भी 67 हजार के ऊपर कारोबार कर रही है। एमसीएक्स पर चांदी के दाम में 0.42 फीसदी की गिरावट आई है और इसके साथ चांदी की कीमत कम होकर 67,890 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई है।

8955664433 पर मिस्ड कॉल से पता करें Gold Latest Price

सोने-चांदी की कीमतों में लगभग रोज बदलाव होते हैं। वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

ज्यादातर सोने की ज्वैलरी 22 कैरेट में बनती है। इसी के आधार पर ज्वैलरी की कीमत भी तय होती है। गोल्ड ज्वैलरी की कीमत सोने की बाजार कीमत के साथ-साथ सोने की शुद्धता, मेकिंग चार्ज, सोने का वजन और जीएसटी के आधार पर तय होती है। गहने की कीमत = एक ग्राम सोने की कीमत X सोने के गहने का वजन + मेकिंग चार्ज प्रति ग्राम + जीएसटी के आधार पर निकाली जाती है। सोने की ज्वैलरी खरीदने पर इसकी कीमत और मेकिंग चार्ज पर 3 फीसदी का गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) लगता है।

Also Read : ATF Price Hike : जेट इंधन की कीमतों में 3.3 फीसदी का उछाल

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR