Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeBusinessयुवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है प्रार्थना बत्रा की पुस्तकः साक्षी मलिक

युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है प्रार्थना बत्रा की पुस्तकः साक्षी मलिक

Gen-Z Way To Success Launched

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। स्पोर्टिंग आइकन साक्षी मलिक ने कहा कि प्रार्थना बत्रा की पुस्तक ‘गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस’ युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है। साक्षी मलिक प्रार्थना बत्रा की पुस्तक ‘गेटिंग द ब्रेड: द जेन-जेड वे टू सक्सेस’ के लॉंचिंग के मौके पर बोल रही थीं। पुस्तक लॉन्च के दौरान वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी, दीपक चौरसिया, वकील मोहित साराफ के साथ पहलवान सत्यवर्ट कडियन भी मौजूद रहे।

साक्षी ने की प्रार्थना की तारीफ

प्रार्थना की पहली पुस्तक के बारे में बोलते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि 17 साल की उम्र में एक किताब लिखना अपार प्रतिभा को दर्शाता है। यह उसके समर्पण और हार्डवर्क को भी दर्शाता है, जो मेरी राय में दो सबसे मूल्यवान गुण हैं। द जेन-जेड वे टू सक्सेस एक अच्छी तरह से लिखित पुस्तक है जो युवा पाठकों के लिए प्रेरणा के स्रोत के रूप में काम करेगी। हमें उनकी पीढ़ी की कहानी बताने के लिए उनके जैसे अधिक युवाओं की आवश्यकता है।

दुनिया में बेहतर जगह बनाने की चाह

युवा लेखक प्रार्थना बत्रा ने पुस्तक लिखने के पीछे प्रेरणा के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए कुछ करना चाहती थी। मैं एक शौकीन पाठक हूं और एक पुस्तक लिखना मेरी प्राकृतिक पसंद थी। हालांकि मुझे स्कूल और परीक्षाओं के बीच संतुलन बनाना था और विदेशों में अपनी पढ़ाई के लिए फॉर्म भरना था। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए मध्य रात तक बैठती थी कि मैं प्रत्येक दिन कुछ लिखूं। मेरे परिवार को इसे संभव बनाने में बहुत समर्थन मिला है।

कौन है प्रार्थना बत्रा

17 वर्षीय प्रार्थना बत्रा एक शौकीन पाठक और एक सार्वजनिक वक्ता हैं। उन्होंने 2019 में वार्षिक महिला आर्थिक मंच सहित कई बड़े सार्वजनिक मंचों पर बात की है, जहां वह तीन सबसे कम उम्र के वक्ताओं में से एक थीं। उसने अपने पते के साथ दर्शकों को मोहित कर लिया कि मासिक धर्म क्यों नहीं मनाया जाना चाहिए। 2021 में, उन्हें महिला दिवस पर आईआईएम तिरुचिरापल्ली में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था, और यह उनके लिए एक अत्यंत यादगार अनुभव था

इसको भी पढ़ें:

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की एक हमलावार ने गोली मार की हत्या, पूर्व सैनिक ने मारी गोली, पीएम मोदी जताया दुख

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR