Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessGautam Adani Net Worth 118 अरब डॉलर, दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों...

Gautam Adani Net Worth 118 अरब डॉलर, दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों में पाया छटा स्थान, जानिए मुकेश अंबानी कितने नम्बर पर है

Gautam Adani Net Worth

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अडाणी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों में पिछले कुछ समय से लगातार तेजी बनी हुई है। वहीं सोमवार को अडाणी ग्रुप की कीमतों में आई तेजी के कारण गौतम अडाणी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) में लगभग 65,091 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। इसके बाद अडाणी ग्रुप के फाउंडर और चेयरमैन गौतम अडाणी, ब्लूमबर्ग की टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में अब छटे नंबर पर पहुंच गए हैं।

टॉप-10 लिस्ट में गौतम अडाणी (Gautam Adani) शामिल एकमात्र भारतीय हैं। अडाणी से आगे एलन मस्क पहले नम्बर पर, जेफ बेजोस दूसरे नम्बर, बरनार्ड अर्नाल्ट, बिल गेट्स और वॉरेन बफे हैं। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 11वें नंबर पर है। बता दें कि इससे पहले गौतम अडाणी (Gautam Adani) 100 अरब डॉलर के क्लब में भी शामिल हुए थे।

लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को छोड़ा पीछे (Gautam Adani Net Worth)

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडाणी की नेटवर्थ 118 अरब डॉलर (करीब 8.9 लाख करोड़ रुपए) है जबकि मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 97.4 अरब डॉलर (करीब 7.4 लाख करोड़ रुपए) है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अडाणी ने गूगल की होल्डिंग कंपनी अल्फाबेट के फाउंडर लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन को पछाड़कर 6वां पायदान हासिल किया है। सर्गेई ब्रिन की नेटवर्थ 111 अरब डॉलर यानि लगभग 8.4 लाख करोड़ रुपए है तो वहीं लैरी पेज की नेटवर्थ 116 अरब डॉलर यानि कि करीब 8.8 लाख करोड़ रुपए है।

अप्रैल 2021 में 57 अरब डॉलर थी अडाणी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth)

बता दें कि गौतम अडाणी हाल ही में 4 अप्रैल को सेंटीबिलियनेयर्स क्लब (100 अरब डालर से ज्यादा की नेटवर्थ वाले व्यक्तियों का समूह) में शामिल हुए थे। एक साल पहले अप्रैल 2021 में अडाणी की नेटवर्थ 57 अरब डॉलर थी। अडाणी ग्रुप की 7 पब्लिकली लिस्टेड कंपनीज है, जिनका कंबाइन्ड मार्केट कैपेटलाइजेशन 200 अरब डॉलर से ज्यादा है। नेटवर्थ के हिसाब से अब गौरम अडाणी एशिया के पहले अमरी शख्स बन गए हैं। जबकि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दूसरे नंबर पर है।

कौन किस स्थान पर

Gautam Adani Net Worth
Elon Musk And Jeff Bezos

टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क 249 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में पहला नम्बर पर है। वहीं जेफ बेजोस 176 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर है। फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट 139 अरब डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर है, बिल गेट्स 130 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर है। 5वें नम्बर पर वॉरेन बफे का नाम आता है जिनकी नेटवर्थ 127 अरब डॉलर है।

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Also Read : शेयर बाजार बढ़त में, सेंसेक्स 130 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR