Saturday, May 21, 2022
Saturday, May 21, 2022
HomeBusinessरिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अंबानी के हाथ से गई फ्यूचर ग्रुप रिटेल,...

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अंबानी के हाथ से गई फ्यूचर ग्रुप रिटेल, 24.7 करोड़ की डील हुई कैंसिल, जानिए क्यों रद्द हुई डील

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फ्यूचर ग्रुप के साथ 24,713 करोड़ रुपये की डील को रद्द (Deal Canceled) कर दिया है। रिलायंस ने फ्यूचर ग्रुप की फ्यूचर रिटेल और अन्य लिस्टेड कंपनियों ने अपने शेयरधारकों व क्रेडिटर्स से डील पर मुहर लगाने का प्रस्ताव रखा था, जोकि खारिज हो चुका है। प्रस्ताव खारिज होने की जानकारी रिलायंस ने रेगुलेटरी फाइलिंग को दी है।

सुरक्षित ऋणदाताओं ने प्रस्ताव को नकार

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रेगुलेटरी फाइलिंग को भेजी गई सूचना में कहा कि फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) और फ्यूचर समूह की अन्य कंपनियों ने इस सौदे की मंजूरी के लिए हुई बैठकों के नतीजों से अवगत कराया है। सौदे को शेयरधारकों एवं असुरक्षित कर्जदाताओं ने बहुमत से स्वीकार कर लिया है, लेकिन सुरक्षित ऋणदाताओं ने प्रस्ताव को नकार दिया है।

आगे कंपनी ने कहा कि एफआरएल के सुरक्षित ऋणदाताओं ने प्रस्तावित योजना के खिलाफ मतदान किया है। ऐसी स्थिति में इस योजना को आगे क्रियान्वित नहीं किया जा सकता है।

दो साल पहले अगस्त  में हुआ था सौदा

आज से दो साल पहले अगस्त 2020 में फ्यूचर ग्रुप रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग सेग्मेंट्स की 19 कंपनियों को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के हाथों बेचने के लिए सौदा किया था। यह सौदा दोनों कंपनियों के बीच करीब 24713 करोड़ रुपये का था।  रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड रिलायंस ग्रुप की सभी रिटेल कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने बढाए कारों के दाम, नई बढ़ोतरी आज से लागू, जानिए कितने बढ़े दाम

ये भी पढ़ें :  अडानी समूह ने की देश की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी ओएसएल का अधिग्रहण, समुद्री सेवा में रखा कदम, जानें कितने की हुई डील?

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR